Friday, Apr 23, 2021
-->
republic day 50 volunteers included to help delhi police amid farmers movement rkdsnt

गणतंत्र दिवस : दिल्ली पुलिस की मदद के लिए 50 स्वयंसेवकों को किया गया शामिल

  • Updated on 1/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गणतंत्र दिवस (Republic Day) से पहले, आतंकी हमले के खतरे से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को 50 स्वयंसेवकों को सेवा में शामिल किया, जो व्यस्त सरोजनी नगर बाजार क्षेत्र में उनकी आँखें और कान के रूप में काम करेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, पुलिस सेवा कार्यक्रम में शामिल किए गए ये स्वयंसेवक किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर नकार रखेंगे। इनमें अधिकतर सरोजनी नगर बाजार के दुकानदार और कर्मचारी हैं। 

वार्ता बेनतीजा, मोदी सरकार ने किसान आंदोलन की ‘पवित्रता’ पर उठाए सवाल

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) इंगित प्रताप सिंह ने कहा कि आतंकी हमले की स्थिति में, यह समूह बाजार खाली कराने में अन्य दुकानदारों की मदद करेगा। स्वयंसेवक बाजार के सभी रास्तों को अच्छी तरह से जानते हैं और प्रवेश तथा निकास बिंदुओं से परिचित हैं। उनके पास त्योहारों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की भी जिम्मेदारी रहेगी।  

आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में आयोजित विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे पवार

उन्होंने कहा कि स्वयंसेवकों को एक जैकेट और एक बैज प्रदान किया जाएगा, जिससे आपातकालीन स्थिति के दौरान पुलिस के लिए उन्हें पहचानना आसान हो जाएगा। उन्होंने कहा, 'सरोजिनी नगर सबसे संवेदनशील स्थानों में से एक है।

 

'The White Tiger' Film Review: समाज में अमीर की गरीब पर बेबसी कहानी

 

2005 में वहां एक बम विस्फोट हुआ था। स्वयंसेवक सरोजिनी नगर थाने के कर्मचारियों के साथ व्यस्त समय के दौरान बाजार में गश्त करेंगे और बाजार में छीना-झपटी और चोरी रोकने में मदद करेंगे।' सिंह ने कहा, 'वे संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखेंगे और सरोजिनी नगर बाजार में आने वाले ग्राहकों के बीच सुरक्षा की भावना बढ़ाएंगे।' 

कांग्रेस कार्य समिति ने की अर्नब व्हाट्सएप चैट मामले की JPC जांच की मांग

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 


 

comments

.
.
.
.
.