Friday, Aug 19, 2022
-->
republic day parade full dress rehearsal today delhi police traffic advisory kmbsnt

26 जनवरी के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते आज बंद रहेंगे ये मार्ग, पढ़े ट्रैफिक एडवाइजरी

  • Updated on 1/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर 26 जनवरी को होने वाली परेड के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी (traffic Advisory) जारी की है, जिसके तहत लुटियन जोन के अधिकांश रूट बंद रहेंगे। साथ ही कई रूट डायवर्ट भी रहेंगे। इस संबंध में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) के ज्वाइंट कमिश्नर मनीष अग्रवाल ने बताया कि गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में आज यानी 23 जनवरी को विजय चौक, रफी मार्ग, मानसिंह रोड बंद रहेंगी।

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि 23 जनवरी की सुबह जब भी घर से निकले तो ट्रेफिक एडवाइजरी को जरूर ध्यान में रखें। पुलिस ने बताया कि रिहर्सल शनिवार को सुबह 9:50 पर विजय चौक से शुरू होगी और नेशनल स्टेडियम तक जाएगी। परेड के मार्ग में आने वाले कुछ रास्ते बंद रहेंगे और विजय चौक शुक्रवार शाम 6:00 बजे से शनिवार को समाप्त होने तक यातायात के लिए बंद रहेगा।

गणतंत्र दिवस : दिल्ली पुलिस की मदद के लिए 50 स्वयंसेवकों को किया गया शामिल 

आज रिहर्सल खत्म होने तक बंद रहेंगे ये मार्ग
परेड विजय चौक से शुरू होकर राजपथ पर प्रिंसेस पैलेस तिलक मार्ग रोड से होते हुए नेशनल स्टेडियम में प्रवेश करेगी। राजपथ से जुड़े रास्तों पर शुक्रवार रात 11:00 बजे से परेड समाप्त होने तक रफी मार्ग जनपथ और मानसिंह रोड पर यातायात की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा सी-हेक्सागन से इंडिया गेट का रास्ता शनिवार को सुबह 9:00 बजे से पूरे परेड और सभी झांकियों के नेशनल स्टेडियम में प्रवेश करने तक बंद रहेगा।

आज दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे ये मेट्रो स्टेशन
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपील की है कि अपने गंतव्य के लिए वैकल्पिक मार्ग चुने। नई दिल्ली और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाले रास्तों पर कोई पाबंदी नहीं है। इसके अलावा 26 जनवरी को सुबह 4:00 बजे से नेताजी सुभाष मार्ग को भी बंद कर दिया जाएगा। साथी आज यानी 23 जनवरी को केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन को सुबह 5:00 से दोपहर 12:00 तक बोर्डिंग और डी बोर्डिंग के लिए बंद रहेंगे।

दिल्ली का आकाश रहेगा नो फ्लाइंग जोन
गणतंत्र दिवस के मद्देनजर आज से राजधानी दिल्ली अभेद्य किले में तब्दील हो जाएगी। राजधानी की सुरक्षा थल और आकाश से भी की जाएगी। गृह मंत्रालय और सेना के प्लान के तहत 23 से 26 जनवरी तक सुबह 9:00 बजे से 12:30 बजे तक राजधानी का आकाश नो फ्लाइंग जोन रहेगा।

वार्ता बेनतीजा, मोदी सरकार ने किसान आंदोलन की ‘पवित्रता’ पर उठाए सवाल

शुक्रवार शाम से सरकारी दफ्तर सील
वहीं सुरक्षा इंतजाम के तहत करीब 7 मेट्रो स्टेशन तय समय पर बंद रहेंगे। इसके अलावा सुरक्षा कारणों के तहत जारी ट्रैफिक एडवाइजरी के तहत बताए गए मार्ग पर यातायात बंद रहेगा। लुटियन जोन सहित कनॉट प्लेस के 90 फीसदी दफ्तरों को शुक्रवार शाम से सील कर दिया गया है। केवल कुछ कार्यालय जो सरकारी है या फिर विशेष श्रेणी में आते हैं उन्हें खोलने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा सीआरपीएफ और सीआईएसफ के कमांडो ने संवेदनशील इमारतों को अपने कब्जे में ले लिया है।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.