Sunday, Feb 28, 2021
-->
republic day parade rehearsal from today traffic advisory kmbsnt

दिल्ली: गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल आज से, ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार इन रास्तों पर जाने से बचेें

  • Updated on 1/17/2021

नई  दिल्ली/टीम डिजिटल। गणतंत्र दिवस की रिहर्सल परेड (Republic Day Parade Rehearsal) आज से शुरू हो रही है। 17, 18, 20 और 21 जनवरी को विजय चौक से होते हुए इंडिया गेट, राजपथ तक होगी। इसके मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी (Traffic Advisory) की है। राजपथ पर परेड की निर्बाध आवाजाही को सुगम बनाने के लिए रफी मार्ग, जनपथ और मानसिंह रोड पर सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक ट्रैफिक पर प्रतिबंध होगा।

इसके साथ ही विजय चौक से इंडिया गेट तक भी राजपथ के लिए ट्रैफिक बंद रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने जाम के मद्देनजर वाहन चालकों को इंडिया गेट और राजपथ इलाके में जाने से बचने का सुझाव दिया है। ताकि उन्हें परेशानी का सामना ना करना पड़े। ज्वाइंट सीपी मनीष कुमार अग्रवाल के मुताबिक गणतंत्र दिवस पर निकाली जाने वाली परेड का 17, 18, 20 और 21 जनवरी को रिहर्सल किया जाएगा।

गणतंत्र दिवस समारोह में बाधा डाल सकते हैं आंदोलनकारी किसान, दिल्ली बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पूर्व से दक्षिण पश्चिम दिल्ली में जाने के लिए मार्ग
पूर्व से दक्षिण पश्चिम दिल्ली में जाने के लिए रिंग रोड से वंदे मातरम मार्ग की ओर, दक्षिण से कनॉट प्लेस जाने के लिए केंद्रीय सचिवालय, मदर टैरेसा क्रीसेंट-पार्क स्ट्रीट-बाबा खड़क सिंह मार्ग, रिंग रोड से वंदे मातरम मार्ग-लिंक रोड-पंचकुइयां रोड अथवा रिंग रोड से सरदार पटेल मार्ग-11 मूर्ति-मदर टैरेसा क्रीसेंट-आरएमएल अस्पताल-नॉर्थ एवेन्यू या बाबा खड़क सिंह मार्ग का प्रयोग उचित रहेगा।

इस दौरान ट्रैफिक के लिए पृथ्वीराज रोड-राजेश पायलट मार्ग-सुब्रमण्यम भारती मार्ग-मथुरा रोड-भैरव रोड बर्फ खाना से आजाद मार्केट-रानी झांसी फ्लाईओवर-पंचकुइयां रोड-हनुमान मूर्ति-वंदे मातरम मार्ग-धौला कुआं मार्ग का प्रयोग कर सकते हैं। 

दिल्ली: अस्पताल में टीका लगाने के बाद स्वास्थ्य कर्मियों को मिले चॉकलेट, केक और जूस

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
वहीं दूसरी ओर गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमलों के खतरे, इंटरस्टेट ट्रैफिक पर लगने वाली पाबंदियों, लॉ एंड ऑर्डर अरेंजमेंट्स और दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन की वजह से पैदा हुए हालातों के बीच पुख्ता सुरक्षा इंतजाम करने के लिए दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने शनिवार को कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा बैठक की ।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गई बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों सहित जिले के सभी डीसीपी ने हिस्सा लिया। सीपी ने अधिकारियों को कानून व्यवस्था चुस्त रखने के लिए सतर्कता बढ़ाने का निर्देश दिया। दरअसल राष्ट्रीय पर्व के दौरान असामाजिक तत्व दिल्ली में दहशत फैलाने की जुगत में लगे रहते हैं। ऐसे तत्वों से निपटने के लिए पुलिस के मुखिया ने अधिकारियों को चौकस रहने को कहा और पुलिस के आतंकवाद विरोधी उपायों का जायजा लिया।

इस दौरान सीपी ने ड्रग्स की तस्करी, चोरी और जुआ जैसे मामले में शामिल अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी भी ली। वहीं उन्होंने महिलाओं के खिलाफ हुए अपराध और लंबित मामलों की समीक्षा की। 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.