Tuesday, Oct 19, 2021
-->
republic day parade rehearsals from tomorrow avoid these routes

गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल कल से, इन रास्तों पर जाने से बचें

  • Updated on 1/16/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली (Delhi) में कल गणतंत्र दिवस परेड (Republic day parade) की फुल ड्रेस रिहर्सल (Full dress rehearsal) है। इस वजह से कई प्रमुख रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्जन किया जाएगा, जिससे नई दिल्ली और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन और कश्मीरी गेट बस अड्डे समेत आसपास की अन्य जगहों पर आने-जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कई टै्रफिक रूट को किया जाएगा डायवर्ट
यह रिहर्सल 17, 18, 20 और 21 तारीख को विजय चौक से इंडिया गेट के बीच राजपथ पर होगी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि परेड की रिहर्सल सुबह 9 बजे शुरू होकर दोपहर 12 बजे तक चलेगी। राजपथ पर परेड के गुजरने के दौरान रफी मार्ग, जनपथ और मान सिंह रोड से ट्रैफिक डाइवर्ट किया जाएगा।

गणतंत्र दिवस 2020: वायुसेना की झांकी में होंगे राफेल और तेजस

यह रास्ते होंगे बंद
सके अलावा विजय चौक से इंडिया गेट के बीच पूरा राजपथ भी ट्रैफिक के लिए बंद रहेगा। ऐसे में साउथ दिल्ली से ईस्ट, सेंट्रल, नॉर्थ और नई दिल्ली के बीच आने-जाने के लिए लोगों को रिंग रोड, लाला लाजपत राय मार्ग, अरविंदो मार्ग, सरदार पटेल मार्ग, रिज रोड, मथुरा रोड, रानी झांसी रोड जैसे दूसरे रास्तों से होकर आना-जाना पड़ेगा। नॉर्थ और साउथ ब्लॉक व आस-पास के अन्य दफ्तरों में काम करने वाले लोगों को भी दूसरे रास्तों से होकर जाना पड़ेगा।

गणतंत्र दिवस की झांकी में लेफ्ट शासित केरल को भी नहीं मिली इजाजत

बसों के  रूट भी डाइवर्ट
इसके साथ ही बसों के रूट भी डाइवर्ट किए जाएंगे, जिसके चलते सुबह बस से आने-जाने वाले लोगों को भी थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ेगी। हालांकि राहत की बात यह है कि रिहर्सल के दौरान आस-पास के मेट्रो स्टेशनों को बंद नहीं किया जाएगा। केवल सुरक्षा के लिहाज से केंद्रीय सचिवालय स्टेशन के कुछ गेटों को बंद रखा जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.