Tuesday, Jun 22, 2021
-->
republic day rajdeep sardesai tractor rally shashi tharoor sobhnt

ट्रैक्टर रैली हिंसा: FIR के खिलाफ थरुर- राजदीप पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

  • Updated on 2/3/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गणतंत्र दिवस (Republic day) पर किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ (Tractor rally) के दौरान हुई हिंसा को लेकर कई  ‘भ्रामक’ ट्वीट करने के आरोप में अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकियों को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) और वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई (Rajdeep Sardesai) ने उच्चतम न्यायालय का रुख किया है।     
राम मंदिर: राजस्थान से आएगा बलुआ पत्थर, खनन के लिए मिली मंजूरी

उच्चतम न्यायालय का रुख किया
पत्रकार मृणाल पांडे, जफर आगा, परेश नाथ और अनंत नाथ ने इन प्राथमिकियों के खिलाफ मंगलवार शाम को उच्चतम न्यायालय का रुख किया था। दिल्ली पुलिस ने 30 जनवरी को थरूर, सरदेसाई, ‘कारवां’ पत्रिका और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इससे पहले थरूर और छह पत्रकारों पर नोएडा पुलिस ने दिल्ली में किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान ङ्क्षहसा को लेकर तथा अन्य आरोपों के साथ राजद्रोह का मामला दर्ज किया था।     

Farmer Protest: किसानों के समर्थण में आए ग्लोबल सेलिब्रिटीज, रिहाना के बाद ग्रेटा थनबर्ग ने किया ये

कुछ ही देर में सड़कों पर फैली अराजकता
मध्य प्रदेश पुलिस ने भी दिल्ली में किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरन हिंसा पर ‘भ्रामक’ ट्वीट करने के आरोप में थरूर एवं छह पत्रकारों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के पक्ष में 26 जनवरी को हजारों की संख्या में किसानों ने ‘ट्रैक्टर परेड’ निकाली थी, लेकिन कुछ ही देर में दिल्ली की सड़कों पर अराजकता फैल गई। कई जगह प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के अवरोधकों को तोड़ दिया और पुलिस के साथ भी उनकी झड़प हुई।    

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरेें

comments

.
.
.
.
.