Tuesday, Jun 28, 2022
-->
Republic Day violence Delhi Police latest notice to 50 people including farmer leaders rkdsnt

गणतंत्र दिवस हिंसा: दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओं समेत 50 लोगों को भेजा ताजा नोटिस

  • Updated on 1/31/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के संबंध में दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओं समेत 50 लोगों को ताजा नोटिस भेजा है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने 44 लोगों के विरुद्ध नोटिस जारी किया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने कई लोगों की पहचान की है और उन्हें नोटिस भेजा है। उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी। 

केजरीवाल के वीडियो से छेड़छाड़ मामले में बढ़ सकती है भाजपा के पात्रा की मुश्किलें

पुलिस के अनुसार हिंसा के दौरान प्रयुक्त हुए कुछ ट्रैक्टरों की पहचान की गई है और उनके मालिकों को नोटिस भेजा गया है। पुलिस ने कहा कि नोटिस भेजने में इसलिए समय लग रहा है क्योंकि कई लोग दिल्ली के निवासी नहीं हैं और उनके पते पर पत्र भेजे जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस के दल, पंजाब और हरियाणा समेत राष्ट्रीय राजधानी के बाहर कई स्थलों पर जांच कर रहे हैं और ङ्क्षहसा में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है।

 बजट 2021 से पहले वेंकैया नायडू ने की सभी दलों के नेताओं से खास गुजारिश 

उन्होंने कहा कि पुलिस उन लोगों की तलाश भी कर रही है जिन्होंने लाल किले पर झंडा लगाया था। फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला के दल साक्ष्य एकत्र करने के लिए गाजीपुर, लाल किला और आईटीओ भी गए थे। पुलिस ने कहा कि उन्होंने गांठ बंधी एक बड़ी सी रस्सी समेत कई साक्ष्य एकत्र किए हैं। 

सिंघू बॉर्डर से पत्रकार गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन शुरू

उन्होंने कहा कि रस्सी का इस्तेमाल लाल किले पर चढऩे के लिए किया गया था। शनिवार तक पुलिस को जनता से 1,700 वीडियो क्लिप और सीसीटीवी फुटेज भी प्राप्त हुए जिनसे हिंसा से संबंधित जांच में सहायता मिल सकती है। 

AAP का आरोप- भाजपा ने रची थी गणतंत्र दिवस पर हिंसा की साजिश

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

 


 

comments

.
.
.
.
.