Thursday, Aug 18, 2022
-->
residents of various societies opened front against builder

विभिन्न सोसाइटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ खोला मोर्चा

  • Updated on 7/3/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे नोएडा में पैन ओएसिस हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले निवासियों का 42वें दिन रविवार को भी प्रदर्शन जारी रहा। निवासियों का कहना है कि सोसाइटी के निवासी पिछले 42 दिनों से विभिन्न मांगों को लेकर बिल्डर के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। निवासियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होगी। तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सुपरटेक सोसाइटी और अजनारा सोसाइटी के निवासियों ने भी सुविधाओं को लेकर प्रदर्शन किया। 

रविवार को सेक्टर-70 में स्थित पैन ओएसिस हाउसिंग सोसाइटी के सैकड़ों निवासियों ने मार्केटिंग ऑफिस के बाहर एकत्रित होकर एओए की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। निवासियों ने इस दौरान एकत्रित होकर एओए बनाने की मांग की है। निवासियों ने नारे लगाते हुए कहा, एओए बनाना है, बिल्डर को भगाना है। निवासियों का आरोप है कि अभी तक बिल्डर द्वारा किए गया वादा पूरा नहीं किया गया है। बिल्डर अभी तक एओए बनाने को राजी नहीं है। दो बार नोएडा अथॉरिटी के साथ बैठक के बाबजूद कोई सफलता बायर्स को नहीं मिल पाई है। यह समस्या नोएडा के कई सोसाइटी में है। चुनाव के समय सारे नेता यह वादा कर के गए थे कि इन समस्या का समाधान 3 महीने के अंदर होगा, लेकिन जीतने के बाद हमारी समस्या सुनने के लिए कोई नहीं आया। सोसाइटी के फ्लैट खरीदारों की मांग है कि सोसाइटी का मेंटेनेंस निवासियों के साथ में सौंपा जाए। सोसाइटी में एओए का गठन किया जाए। जिससे 500 से 700 हर महीने फ्लैट खरीदार की बचत होगी। सोसाइटी और सोसाइटी की रखरखाव भी बेहतर तरीके से होगी। शुभ शरण ने बताया कि यूपी रेरा के आदेश के बावजूद भी बिल्डर एओए बनाने के लिए राजी नहीं है। निवासियों का कहना है कि हम भी अब पीछे हटने वाले नहीं है। इस प्रदर्शन में मदन लाल गोयल, एमआर भारद्वाज, एके तिवारी, प्रियंक सिंघल, राजेश पटवारी और चंदल श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद है।

सुपरेटक इको विलेज-1 के निवासियों ने सडक़ पर उतरकर किया प्रदर्शन 
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित सुपरेटक इको विलेज-1 के निवासियों ने रविवार को अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर सडक़ पर उतरकर प्रदर्शन किया। इस दौरान राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर का काफिला वहां से गुजरा। सुरेंद्र सिंह नागर ने लोगों को प्रदर्शन करते हुए देख अपनी गाड़ी को रुकवाया और पूछा कि आखिर किस वजह से लोग सडक़ों पर उतरे हुए हैं। इस दौरान सुरेंद्र सिंह नागर ने उनकी समस्याओं को ध्यान पूर्वक सुना और कहा कि उनकी समस्याओं को जल्द समाधान होगा। वह उनकी इस मांग को लखनऊ तक पहुंचाएंगे।

अजनारा हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों का भी प्रदर्शन जारी 
अजनारा हाउसिंग सोसाइटी के निवासी बिल्डर के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को एक बार फिर अजनारा होम्स और अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया। अजनारा होम्स हाउसिंग सोसायटी के निवासियों ने बताया कि यूपी रेरा, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी, जिला प्रशासन और राजनेताओं की अनदेखी के कारण वे प्रदर्शन करने को मजबूर हैं। उसके बावजूद भी सभी अधिकारी और जनप्रतिनिधि गहरी नींद में सो रहे हैं। निवासियों ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं।

नेफोवा के ऑफिस पहुंचे जेवर विधायक 
रविवार को जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ठाकुर ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित नेफोवा के ऑफिस पहुंचे। विधायक ने नेफोवा पदाधिकारियों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। विधायक ने नेफोवा के पदाधिकारियों और अन्य सोसाइटी के लोगों को सभी समस्याओं का जल्द समाधान किए जाने का आश्वासन दिया है। विधायक ने कहा कि सोसाइटीवासियों की हर समस्या का जल्द से जल्द निदान कराया जाएगा। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.