Tuesday, Sep 28, 2021
-->
resolution passed in delhi assembly against appointment of rakesh asthana kmbsnt

नए पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की नियुक्ति के खिलाफ दिल्ली विधानसभा में प्रस्ताव पारित

  • Updated on 7/29/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विधानसभा के मानसून सत्र के पहले ही दिन नए पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की नियुक्ति के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया है। आज यानी गुरुवार शाम को ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस मुद्दे पर विधानसभा को संबोधित करेंगे। ये प्रस्ताव आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने सदन में रखा।

उन्होंने कहा कि राकेश अस्थाना की नियुक्ति नियमों के खिलाफ है। साथ ही इस नियुक्ति के दौरान सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया गया है। संजीव झा ने केंद्र पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में राकेश अस्थाना को किसी स्पेशल मिशन पर भेजा गया है।

एपीजे स्कूल को टेकओवर करेगी दिल्ली सरकार

गुजरात कैडर के अधिकारी को दिल्ली पुलिस कमिश्नर का पद क्यों?
उनका सवाल है कि आखिर एक गुजरात कैडर के अधिकारी को दिल्ली पुलिस कमिश्नर क्यों बनाया गया? केंद्र दिल्ली को काम करने से रोकना चाहता है। जो भी इनके खिलाफ हैं उनकी आवाज को दबाया जा रहा है। कोई बाहर के कैडर का अधिकारी दिल्ली की समस्या हल नहीं कर सकता है। 

जेएनयू एंट्रेंस एग्जाम 20-30 सितंबर तक, आवेदन की अंतिम तारीख 27 अगस्त

सत्येंद्र जैन ने बीजेपी और कांग्रेस पर साधा निशाना 
राकेश अस्थाना की नियुक्ति के खिलाफ दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी आवाज उठाई। उन्होंने सवाल किया कि क्या दिल्ली के सारे अधिकारी नाकार हैं, या वो आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं? जो गुजरात कैडर के अधिकारी को दिल्ली पुलिस की कमान सौंपी जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनो ही मिले हुए हैं। बता दें कि हाल ही में राकेश अस्थाना को दिल्ली पुलिस का कमिश्नर नियुक्त किया गया है। 

comments

.
.
.
.
.