Sunday, Dec 04, 2022
-->
rishabh-pant-became-first-indian-wicket-keeper-to-take-five-catches-in-a-test-inning

डेब्यू मैच में ही दिखा पंत का जलवा, ये रिकॉर्ड किए अपने नाम

  • Updated on 8/20/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  इंग्लैंड और भारत के बीच चल रहे पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में डेब्यू करने वाले ऋषभ पंत ने पहले मैच में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। ऋषभ अपने डेब्यू मैच में पांच कैच पड़ने वाले पहले भारतीय विकेट-कीपर बन गए हैं। साथ पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए भी उन्होंने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया। ऋषभ अपने डेब्यू मैच में छक्का लगाकर अपना खाता खोलने पहले बल्लेबाज बने थे।    

आपको बता दें कि ऋषभ ने इंग्लैंड की पारी को 161 रनों पर समेटने में एक अहम भुमिका निभाई। ऋषभ ने इंग्लैंड के दोनों ओपनर्स एलसटर कुक और कीटन जेनिंग्स का कैच पकड़ कर पवेलियन की ओर चलता किया। इस के बाद उन्हेंने ऑली पोप, क्रिस वोक्स और पांचवे कैच के रूप में आदिल रशीद को भी चलता किया।

Asian Games: मेडल से हुआ भारत के दिन का आगाज, सायना को पहले मैच में मिली हार

अगर पूरे विश्व में ऐसा करने वाले खिलाड़ियों की बात की जाए तो सबसे पहला नाम ऑस्ट्रेलिया के बायन तेबर का आता है जिन्होंने 1966 में अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए पांच कैच पकड़े थे। उनके बाद 1978 में ऑस्ट्रेलिया के ही दूसरे जोन मैक्लीन ने ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इस लिहाज से ये कारनामा करने वाले खिलाड़ियों में ऋषभ का नाम तीसरे स्थान पर आता है।  

आपको बता दें भारतीय टीम इस मैच में काफी अच्छी लय में दिखाई दे रही है और दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए टीम दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 292 रनों की लीड ले चुका है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 124 रन बना लिए हैं। इस मैच में भारत एक मजबूत स्थिति में दिखाई दे रहा है और टीम के पास इस टेस्ट में जीत दर्ज करने का सुनहरा मौका है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.