Thursday, May 13, 2021
-->
rishi kapoor death holds record 20 actress launch anjsnt

ऋषि कपूर के नाम है ये रिकॉर्ड, डिंपल कपाड़िया से जया प्रदा तक को किया बॉलीवुड में लॉन्च

  • Updated on 4/30/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड में कई नए एक्ट्रेस ऐसी हैं जिन्हें बड़े -बड़े सातारों के साथ इंडस्ट्री में लॉन्च किया जाता है। ऐसे में इस वक्त बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान और डॉयरेक्टर करण जौहर को लॉन्चिंग गुरु कहा जाता है। जरा ठहरिए क्या आपको पता है कि अब सबसे ज्यादा एक्ट्रेस  को  लॉन्च करने का रिकॉर्ड किसके पास है ?

परिवार ने बताया आखिरी वक्त तक डॉक्टरों का मनोरंजन करते रहे ऋषि कपूर

दर्ज है ये रिकॉर्ड

अगर आर इस जनरेशन के हैं तो शायद ही आप जानते होंगे चलिए तो हम आपको बताते हैं कि बॉलीवुड में अब तक ऋषि कपूर ने सबसे ज्यादा एक्ट्रेस को लॉन्च किया था। लेकिन अब वो हमारे बीच नहीं है इसलिए शायद उनका रिकॉड टूट जाए लेकिन जब तक जिंदा थे तब तक ये रिकॉर्ड उनके नाम पर था। 

आपको बता दें कि ऋषि कपूर उन अभिनेताओं में से थे जिन्होंने 20 से भी अधिक ऐक्ट्रेस का करियर शुरु करवाया था। इन एक्ट्रेस में बॉलीवुड की कई नामचीन एक्ट्रेस भी हैं जैसे डिंपल कपाड़िया, जया प्रदा, गौतमी कपूर।

ऋषि कपूर के निधन की पुष्टि करने के बाद आखिर क्यों अमिताभ ने अपना Tweet किया डिलीट?

डिंपल को किया लॉन्च
क मीडिया रिपॉर्ट्स के अनुसार ऋषि कपूर ने जिस पहली एक्ट्रेस को लॉन्च किया था उनका नाम डिंपल कपाड़िया है। डिंपल ने अपने करियर की शुरुआत बॉबी से की थी।ये वहीं फिल्म थी जिसके बाद डिंपल का करियर काफी बलंदियों को छूने लगा। आपको बता दें कि इस फिल्म ऋषि कपूर हीरो के रोल में थे।

जया प्रदा को किया लॉन्च
 इसी तरह 'सरगम' फिल्म से  ऋषि ने  जया प्रदा को लॉन्च किया था। इसमें जया ऋषि के अपोजिट थी। इसके बाद  उन्हें लगातार 'सिंदूर, घर घर की कहानी, घराना, प्यारा घर, धरतीपुत्र' जैसी फिल्मों उनके साथ ही देखा गया। ऐसे ही जया प्रदा का करियर भी चल पड़ा।

यहां पढ़ें ऋषि कपूर से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.