Thursday, May 13, 2021
-->
rishi kapoor three wish to modi govt

ऋषि कपूर तो चले गए पर क्या उनकी दिल की ये तीन ख्वाहिशें पूरी कर पाएगी मोदी सरकार

  • Updated on 4/30/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हर मुद्दे पर  खुलकर अपनी आवाज रखने वाले बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने आज मुंबई के अस्पताल में आखिरी सांस ली। अपने अंतिम वक्त में भी वो मुस्कुरा रहे थे। ऋषि कपूर के अचानक इस तरह से चले जाने से बॉलीवुड ही नहीं पूरा देश सदमें में चला गया है।

पीएम मोदी से लेकर कई बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। ऐसे आज हम उनकी कुछ ऐसी  इच्छा के बारे में बात करने जा रहे हैं।  जो उन्होंनें मोदी सरकार से लगाई थी। 

परिवार ने बताया आखिरी वक्त तक डॉक्टरों का मनोरंजन करते रहे ऋषि कपूर

कोई निजी इच्छा नहीं 

ऋषि कपूर हमेशा देश के बारे में  पोस्ट करते  रहते थे उनकी ये इच्छाए भी देशवासियों के लिए हैं । उन्होंने  पीएम मोदी से अरुण जेटली और स्मृति ईरानी से मुफ्त शिक्षा, मेडिकल और पेंशन जैसे मुद्दों पर काम करने का अनुरोध किया था।ऋषि कपूर ने तो इस दुनिया को अलविदा कह दिया पर क्या उनकी ये देश हित की इच्छाएं मोदी सरकार पूरी कर पाएगी।आपको बता दें कि ये तीनों ट्वीट उन्होंने एक ही दिन जाहिर की थी।आइए जानते हैं उन ट्वीट्स में ऋषि कपूर ने क्या कहा था....

ऋषि कपूर के निधन की पुष्टि करने के बाद आखिर क्यों अमिताभ ने अपना Tweet किया डिलीट?

ये हैं उनके ट्वीट 
ऋषि कपूर (Rishi kapoor) ने ये ट्वीट पिछले साल 27 मई को किया था।अपने इस ट्वीट में उन्होंने लिखा -मैं चुनाव में दोबारा जीतने वाले अरुण जेटली, स्मृति इरानी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) से अनुरोध करता हूं कि भारत में मुफ्त शिक्षा, मेडिकल सुविधा और पेंशन आदि मुहैया कराने पर काम करें। 

उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा कि आप लोगों के पास पूरे नए 5 साल हैं। इस दौरान आप लोगों के बारे में सोचिए और उनके हित में कदम उठाइए। इसके साथ उन्हें लगा कि वो ज्यादा बोल गए हैं तो उन्होंने ये भी लिखा कि  मुझे माफ करें अगर मैं ज्यादा बोल गया हूं तो, लेकिन एक नागरिक होने के नाते आवाज उठाना मेरा कर्तव्य है।


 ऋषि ने अपने तीसरे ट्वीट में लिखा था कि  अगर हम अपने देश के युवाओं को  पढ़ाएंगे तो वो उन्हें अच्छी नौकरी मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने  ये भी कहा कि  एक सच्चे लोकतंत्र में नोटबंदी, काउ स्लॉटर बैन, ऐंटी सेक्युलर जैसे मुदेदे नहीं होने चाहिए।

कैंसर से पीड़ित थे ऋषि कपूर
ऋषि कपूर कैंसर से पीड़ित थे। साल 2019 में सितंबर के महीने में ही ऋषि कपूर अमेरिका से अपना इलाज करा भारत लौटे थे। वहां पर उनका कैंसर ट्रीटमेंट चल रहा था। 

शोक में है पूरा देश
ऋषि कपूर का इस तरह से अचानक चले जाना पूरे देश के लिए हैरान करने वाला है। भले ही वो कैंसर से पीड़ित थे, लेकिन अमेरिका में इलाज करा कर जब वो लौटे थे तो सभी को यही लगा था कि अब वो पूरी तरह स्वस्थ हैं। लेकिन किसे पता था कि नियती इतना बड़ा धोखा दे जाएगी। इरफान खान (Irrfan Khan) को गए महज 22 घंटे हुए थे कि अब ऋषि चले गए। पूरा बॉलीवुड इस खबर से स्तब्ध है। 

यहां पढ़ें ऋषि कपूर से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.