Monday, Mar 01, 2021
-->
rjd blames congress after defeat of grand alliance rahul and priyanka are also targeted pragnt

महागठबंधन में रारः RJD ने कहा- बिहार चुनाव के समय पिकनिक मना रहे थे राहुल-प्रियंका

  • Updated on 11/16/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में महागठबंधन को मिली हार का सारा ठीकरा कांग्रेस (Congress) पर फोड़ा है। राजद नेता ने रविवार को कांग्रेस की खराब परफॉर्मेंस को लेकर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महागठबंधन के पांव की जंजीर बन चुकी है। कांग्रेस के 70 उम्मीदवार चुनाव लड़े और कांग्रेस ने 70 सभाएं भी नहीं की।

तेजस्वी को मिला ममता बनर्जी का साथ, RJD ने लगाया NDA पर 'चोर दरवाजे' से सरकार बनाने का आरोप

कांग्रेस महागठबंधन के पांव की जंजीर
आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस महागठबंधन के पांव की जंजीर बन चुकी है। कांग्रेस के 70 उम्मीदवार चुनाव लड़े और कांग्रेस ने 70 सभाएं भी नहीं की। अन्य प्रदेशों में भी कांग्रेस अधिक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने पर जोर देती है लेकिन अधिक सीटों पर जीतने में असफल रहती है।

बिहार समेत उपचुनावों के परिणाम कांग्रेस के लिए सबक

राहुल-प्रियंका पर साधा निशाना- RJD
इसके साथ ही शिवानंद तिवारी ने कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को घेरा। उन्होंने कहा, 'बिहार में विधानसभा चुनाव हो रहा था और राहुल गांधी प्रियंका गांधी के घर शिमला में पिकनिक मना रहे थे। इस तरह से पार्टी चलती है क्या? कांग्रेस जिस तरह से अपना कारोबार चला रही है, उससे भारतीय जनता पार्टी को मदद मिल रही है।' बता दें कि महागठबंधन की पराजय के बाद से ही सभी एक दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ने में लग गए हैं।

आरजेडी नेता ने आगे कहा, 'कांग्रेस ने बिहार का चुनाव हलके ढंग से लिया, जिसका खामियाजा सबको भुगतना पड़ा।' उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से गुजारिश की कि वह पार्टी का कुछ करें, नहीं तो वो समय दूर नहीं जब देश की सबसे बड़ी पार्टी खत्म हो जाएगी।

सुशील मोदी को भाजपा ने दिया बड़ा झटका, गिरिराज ने भी कसा तंज

नीतीश कुमार ने पेश किया सरकार बनाने का दावा
बता दें कि जद (यू) अध्यक्ष नीतीश कुमार को रविवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का नेता चुन लिया गया और इसके साथ ही कुमार के लगातार चौथी बार मुख्यमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। इसके बाद नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है।

कल करीब साढ़े चार बजे नीतीश कुमार सीएम पद की शपथ लेंगे। हालांकि डिप्टी सीएम पद को लेकर पेंच अभी फंसा हुआ है। सुशील मोदी को लेकर भाजपा में असमंजस बना हुआ है। इसके साथ ही मंत्रिमंडल को लेकर भी हालात साफ नहीं हैं। इस बार भाजपा ज्यादा मंत्री पदों पर अड़ी है, क्योंकि उसके ज्यादा विधायक जीते हैं। सूत्रों का मानना है कि नीतीश कल दो डिप्टी सीएम के साथ शपथ ले सकते हैं। भाजपा के तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी इसको लेकर चर्चा में हैं, जिन्हें भाजपा विधायक दल की बैठक में नेता और उपनेता चुना गया है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.