Sunday, Aug 14, 2022
-->
rjd-gave-rajyasabha-nomination-to-ashfaq-kareem

लालू की पार्टी RJD ने जिसे राज्यसभा से टिकट दिया है, वो नोटों के गद्दे पर सोता था, पढ़ें पूरा मामला

  • Updated on 3/11/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राज्यसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा करनी शुरू कर दी है।बीजेपी और कांग्रेस के बाद अब बिहार में लालू की पार्टी आरजेडी ने भी अपने दो उम्मीदवारों का नाम सामने रखा है।पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा और कटिहार मेडिकल कॉलेज के मालिक अशफाक करीम को उम्मीदवार बनाया है।

राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा की बात बाद में करेेंगे पहले बताते हैं कटिहार मेडिकल कॉलेज के मालिक अशफाक करीम के बारे में।

अशफाक करीम को साल 2013 में रुपयों से भरे गद्दे पर सोते हुए पकड़ा गया था। पटना के एसएसपी मनु महाराज ने उन्हें कटिहार मेडिकल कॉलेज में दाखिले की सीट बेचने और परीक्षा का पेपर लीक कराने के आरोप में गिरफ्तार किया था। करीम के पास से तब एक डायरी भी बरामद हुई थी जिसमें पैसों के लेन-देन का हिसाब दर्ज था। करीम की गिरफ्तारी के बाद एंट्रेंस एग्जाम रद्द कर दिया गया था।

राजनीतिक पंडितों के मुताबिक मनोज झा को उम्मीदवार बनाकर लालू यादव ने ब्राह्मणों का वोट साधने की कोशिश की है। झा दिल्ली यूनिवर्सिटी में सामाजिक कार्य के हेड हैं। उन्हें तेजस्वी यादव का करीबी माना जाता है। झा मीडिया में राजद और लालू परिवार की तरफ से कई मौकों पर उनका बचाव करते देखे गए हैं।जिसका फायदा मनोज झा को मिलता दिख रहा है।बता दें कि 23 मार्च को राज्य सभा चुनाव होने हैं। 79 विधायकों वाली राजद दो लोगों को अकेले संसद भेज सकती है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.