Monday, Mar 01, 2021
-->
rjd opposes nitish oath as cm post tejashwi yadav djsgnt

RJD ने नीतीश के शपथग्रहण का किया बहिष्कार, कहा- लड़ेंगे कानूनी लड़ाई

  • Updated on 11/16/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सोमवार को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में 7वीं बार शपथ लेंगे। बताया जा रहा है कि राजभवन में शाम 4.30 बजे शपथग्रहण होगा। शपथग्रहण में गृहमंत्री अमितशाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत तमाम वीवीआईपी शपथग्रहण में शामिल होंगे। हालांकि इसी बीच राज्य की मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल ने शपथ ग्रहण का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। 

आरजेडी ने ट्वीट कर दी जानकारी
आरजेडी (RJD) ने ट्वीट कर कहा कि राजद शपथ ग्रहण का बायकॉट करती है। बदलाव का जनादेश NDA के विरुद्ध है। जनादेश को 'शासनादेश' से बदल दिया गया। बिहार के बेरोजगारों,किसानो,संविदाकर्मियों, नियोजित शिक्षकों से पूछे कि उनपर क्या गुजर रही है। NDA के फर्ज़ीवाड़े से जनता आक्रोशित है। हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े है।

कौन हैं तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी? जिसके लिए BJP ने सुशील मोदी तक को कर दिया साइड

कानूनी लड़ाई लड़ने को तैयार तेजस्वी
बता दें आरजेडी की ओर से कहा गया है कि जनादेश नीतीश कुमार के खिलाफ था और शासनादेश से ये कठपुतली सरकार बनाई जा रही है। आरजेडी जनता के साथ है और जनता की मांग पर तेजस्वी या उनकी पार्टी का कोई नेता आज शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होगा। साथ ही कहा जा रहा है कि तेजस्वी यादव उन 15 सीटों पर कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं जहां पर कथित रूप से काउंटिंग में घोटालेबाजी हुई है।

अमित शाह ने केजरीवाल के साथ दिल्ली में कोरोना के हालात का लिया जायजा

नीतीश कुमार बनेंगे सातवीं बार मुख्यमंत्री
गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की जबरदस्त जीत के बाद एनडीए विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। ऐसे में आज जदयू प्रमुख नीतीश कुमार सातवीं बार बिहार के सीएम पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल फागू चौहान उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.