robert vadra may also face difficulties after chidambaram court granted 4 week time

चिदंबरम के बाद राबर्ट वाड्रा की भी बढ़ सकती है मुश्किलें, कोर्ट ने दी 4 हफ्ते की मोहलत

  • Updated on 8/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली उच्च न्यायालय ने कारोबारी राबर्ट वाड्रा को उनकी याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जवाब पर प्रत्युत्तर दायर करने के लिए बुधवार को चार हफ्ते का समय दिया। वाड्रा ने अपनी याचिका में धनशोधन निवारण कानून के कुछ प्रावधानों को रद्द करने की मांग की है। न्यायमूर्ति मनमोहन और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल की पीठ ने मामले को अगली सुनवाई के लिए 18 नवंबर को सूचीबद्ध किया। 

#Chidambaram की गिरफ्तारी के बाद मोदी सरकार पर भड़के बेटे कार्ति चिदंबरम

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के पति वाड्रा का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएस तुलसी ने ईडी के जवाब पर प्रत्युत्तर दाखिल करने के लिए कुछ समय की मांग की थी और कहा था कि दस्तावेका लगभग तैयार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ईडी ने दावा किया कि वाड्रा ने उच्च न्यायालय के समक्ष अपनी याचिका में कुछ तथ्यों को दबा दिया। हालांकि उनकी ओर से कोई तथ्य नहीं छिपाया गया है। 

#Chidambaram को लेकर #BJP ने बोला #Congress पर जोरदार हमला

तुलसी ने कहा, ‘‘वे ईसीआईआर (प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट) की प्रति नहीं देते हैं और फिर कहते हैं कि मैंने तथ्यों को दबा दिया है। उन्होंने मुझे अदालत के आदेश के बाद ही ईसीआईआर की प्रति मुहैया करायीं। मेरी जानकारी में जो तथ्य थे, मैंने उन सभी तथ्यों का खुलासा किया है। मेरी ओर से कोई तथ्य नहीं दबाया गया है।’’ वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा ने भी धनशोधन मामले को रद्द करने की मांग की है। 

नाटकीय ढंग से कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे चिदंबरम, बोले- मेरे खिलाफ लगे आरोप झूठे

वाड्रा पर लंदन स्थित ब्रायनस्टन स्क्वायर में 19 लाख पाउंड में एक संपत्ति खरीदने का आरोप है। इस मामले की जांच धनशोधन निवारण कानून के प्रावधानों के तहत की जा रही है। वाड्रा की कंपनी स्काइलाइट हॉस्पिटेलिटी एलएलपी के कर्मचारी रहे अरोड़ा मामले में सह-आरोपी हैं।

कांग्रेस का आरोप- BJP-RSS है दलित विरोधी, आरक्षण और संविधान इनके निशाने पर


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.