Tuesday, Mar 31, 2020
rogers-cup-nadal-won-the-final

रोजर्स कप- नडाल ने शानदार खेल दिखाते हुए 80वां खिताब किया अपने नाम

  • Updated on 8/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विश्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने अपने नाम एक और खिताब कर लिया है। नडाल ने रोजर्स कप टूर्नामेंट (टोरंटो मास्टर्स) का खिताब जीता। नडाल का फाइनल मैच में ग्रीस के 20 वर्षीय खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास सामना हुआ। ये मैच 45 मिनट तक चला था जिसमें उन्होंने 6-2,7-6 (4) से जीत दर्ज कर खिताब को अपने नाम किया।  आपकों बता दें कि इस खिताब के साथ नडाल के खाते में कुल 80 खिताब हो गए हैं।

 

 

नडाल नहीं खेलेंगे सिनसिनाटी मास्टर्स टूर्नामेंट-
मैच के बाद उन्होंने कहा की वो इस साल सिनसिनाटी मास्टर्स टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। उन्हेंने ने कहा, ‘मुझे ये घोषणा करते हुए दुख है कि मैं इस साल सिनसिनाटी में नहीं खेलूंगा।’ इसके पीछे ये कयास लगाए जा रहे हैं कि नडाल अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए कुछ समय आराम करना चह रहे हैं।

इससे पहले सेमीफाइनल में 20 साल के स्तेफानोस सितसिपास ने शीर्ष खिलाडियों को शिकार बनाने का सिलसिला जारी रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 6-7, 6-4, 7-6 से पराजित कर रोजर्स कप टैनिस टूर्नामैंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। 4 राऊंड में 4 दिग्गज खिलाडियों को हरा चुके स्तेफानोस के सामने अब फाइनल में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नदाल की सबसे बड़ी चुनौती होगी जिन्होंने अन्य सैमीफाइनल में रूस के करेन खाचानोव को वर्षा बाधित मैच में 7-6, 6-4 से हराया। सैमीफाइनल की जीत के बाद स्तेफानोस का विश्व रैंकिंग में 15वें स्थान पर पहुंचने की उम्मीद लगाई जा रही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.