Monday, Aug 08, 2022
-->
rohit-and-rahul-half-centuries-india-set-a-target-of-211-runs-for-afghanistan-rkdsnt

रोहित और राहुल का अर्धशतक, भारत ने अफगानिस्तान को दिया 211 रन का लक्ष्य  

  • Updated on 11/3/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। रोहित शर्मा और लोकेश राहुल के अर्धशतक तथा दोनों के बीच पहले विकेट की शतकीय साझेदारी से भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के ग्रुप दो मैच में बुधवार को यहां दो विकेट पर 210 रन बनाए जो मौजूदा टूर्नामेंट का सर्वोच्च स्कोर है।  रोहित (74) और राहुल (69) ने अर्धशतक जडऩे के अलावा पहले विकेट के लिए 140 रन की साझेदारी की। रोहित ने 47 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके और तीन छक्के मारे जबकि राहुल ने 48 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के जड़े।     

उपचुनाव परिणाम का असर: दिवाली पर मोदी सरकार ने घटाई पेट्रोल, डीजल की एक्‍साइज ड्यूटी

    हाॢदक पंड्या (13 गेंद में नाबाद 35 रन, चार चौके, दो छक्के) और ऋषभ पंत (13 गेंद में नाबाद 27 रन, एक चौके, तीन छक्के) ने तीसरे विकेट के लिए 3.3 ओवर में 63 रन की तेजतर्रार साझेदारी की जिससे भारत ने अंतिम नौ ओवर में 119 रन बटोरे।  करो या मरो के इस मुकाबले में अफगानिस्तान का कोई भी गेंदबाज भारत के बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर पाया।  अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद लोकेश राहुल और रोहित शर्मा ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई। रोहित ने नबी के पहले ओवर में चौका जडऩे के बाद बायें हाथ के स्पिनर शराफुद्दीन अशरफ पर भी चौका मारा। राहुल ने भी शराफुद्दीन की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़ा।   

राजभर के बाद चाचा शिवपाल की पार्टी से गठबंधन करने को तैयार अखिलेश यादव

     रोहित ने पांचवें ओवर में तेज गेंदबाज नवीन उल हक पर दो चौकों और एक छक्के से 17 रन बटोरे और टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। भारत ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए 53 रन बनाए जो टूर्नामेंट में उसका अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।         रोहित और राहुल को बीच के ओवरों में भी स्ट्राइक रोटेट करने में कोई परेशानी नहीं हुई और दोनों ने खराब गेंद को सबक सिखाने में भी कोई कोताही नहीं बरती।   

उपचुनावों के नतीजों पर चिदंबरम बोले- भाजपा और कांग्रेस में मुकाबला आज भी बराबरी का

     रोहित ने 12वें ओवर में नवीन पर चौके के साथ 37 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। राहुल ने इसी ओवर में छक्के के साथ टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। इस ओवर में 16 रन बने।  राहुल ने अगले ओवर में गुलबदीन पर चौके से 35 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।  रोहित ने 14वें ओवर में स्टार लेग स्पिनर राशिद पर लगातार दो छक्के जड़े। नबी ने इस साझेदारी को तोडऩे के लिए 15वें ओवर में गेंद करीम जनत (सात रन पर एक विकेट) को थमाई। राहुल ने इस तेज गेंदबाज का स्वागत चौके के साथ किया लेकिन रोहित ने एक्स्ट्रा कवर पर नबी को कैच थमा दिया।   

केयर्न एनर्जी सारे मामले लेगी वापस, करीब 7,900 करोड़ रु लौटाएगी भारत सरकार

     गुलबदीन (39 रन पर एक विकेट) ने इसके बाद राहुल को बोल्ड करके भारत को दूसरा झटका दिया। ऋषभ पंत ने इसी ओवर में लगातार दो छक्के के साथ तेवर दिखाए जबकि हाॢदक पंड्या ने हामिद पर तीन चौके जड़े। नवीन के अगले ओवर में नजीबुल्लाह जादरान ने पंड्या का कैच टपकाया। पंड्या ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए नवीन पर दो छक्के से 19 रन बटोरे। इस तेज गेंदबाज ने चार ओवर में 59 रन लुटाए।  पंत ने अंतिम ओवर में हामिद की लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। 

 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.