rohit can breaks many records in world cup first semi final

World Cup: रोहित विश्व कप सेमीफाइनल में अपने नाम कर सकते हैं कई बड़े रिकॉर्ड

  • Updated on 7/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 2019 क्रिकेट विश्व कप (ICC CWC 2019) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का प्रदर्शन शानदार है और उनके इस प्रदर्शन को विश्व क्रिकेट में हमेशा के लिए याद रखा जाएगा। रोहित ने अपने खेल में कुछ तकनीकी बदलाव करके इंग्लैंड की पिचों पर कमाल दिखा दिया हैं। वो वनडे क्रिकेट की रैंकिंग में नंबर दो पर बने हुए हैं और अपने ताजा प्रदर्शन से पहले नंबर पर मौजूद विराट कोहली (Virat Kohli) के और करीब पहुंच गए हैं।  तो वहीं आज होने वाले विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में जब नयूजीलैंड (New Zealand) से भारत का मुकाबला होगा तो रोहित के पास कई रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। 

हिमा दास ने फिर रचा इतिहास, एक सप्ताह में जीता दूसरा गोल्ड मेडल

1. रोहित के नाम इस विश्व कप में सर्वाधिक 647 रन हैं और वह पांच शतक लगा चुके हैं। मंगलवार को जब टीम इंडिया मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल खेलने उतरेगी तो रोहित के पास ये रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा।

2. रोहित किसी भी विश्वकप में सबसे ज़्यादा रन बना सकते हैं। अगर रोहित सेमीफाइनल में 26 रन और बना लेते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulker) को पीछे छोड़कर किसी एक विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। तेंदुलकर ने 2003 विश्व कप में 673 रन बनाए थे। अगर रोहित मंगलवार को 53 रन बना देते हैं तो वह एक विश्व कप में 700 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

Image result for rohit in world cup 2019

3. रोहित शर्मा इस विश्व कप में तीन लगातार शतक लगा चुके हैं और उनके पास विश्वकप में चार लगातार शतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका होगा। श्रीलंकाई बल्लेबाज कुमार संगकारा (Kumara Sangakara) ने 2015 विश्व कप में लगातार चार शतक लगाए थे।

World Cup: ये हैं विश्व कप के चार सुपरस्टार, आईसीसी ने ट्वीट कर दी जानकारी

4. रोहित के नाम विश्व कप क्रिकेट में छह शतक हो गए हैं। इसमें से पांच उन्होंने 2019 विश्व कप में लगाए हैं। विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वह सचिन तेंदुलकर के साथ पहले स्थान पर हैं। अगर वो आज सेमीफाइनल में भी शतक लगा देते हैं तो वह सचिन को पीछे छोड़ देंगे। दिलचस्प बात ये है कि सचिन ने विश्व कप की 44 पारियों में छह शतक लगाए थे जबकि रोहित 16 पारियों में यह कारनामा कर चुके हैं।

Image result for rohit in world cup 2019

5. रोहित के पास विश्व कप इतिहास में एक हजार रन पूरे करने का मौका भी होगा। इसके लिए उन्हें सिर्फ़ 23 रनों की जरूरत है। वह सफल रहे तो ऐसा करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज होंगे। इससे पहले सिर्फ सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) और विराट कोहली विश्व कप स्पर्धाओं में एक हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।

World Cup: भारत-न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल आज, रोहित पर रहेंगी सबकी नजरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.