Wednesday, Feb 01, 2023
-->
Rohit Sharma becomes number one batsman and Williamson becomes Player of the Tournamen

World Cup: रोहित शर्मा बने नंबर वन बल्लेबाज और विलियम्सन बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

  • Updated on 7/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) के सबसे रोमांचक फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड (England) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) को हरा दिया। खिताब जीतने पर ईनाम के तौर पर उसे 28 करोड़ रुपए दिए गए। वहीं, फाइनल मुकाबला हारने वाली न्यूजीलैंड की टीम को 14 करोड़ रुपए ही मिले। चैम्पियन बनने वाली टीम को सोने-चांदी से बनी 11 किलो की ट्रॉफी भी दी गई। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। विलियम्सन ने 8 पारियोंं में 548 रन बनाए थे। उनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम फाइनल तक पहुंची। वहीं, स्टोक्स ने फाइनल में 98 गेंद पर 85 रन बनाए।

ENG vs NZ Final : क्रिकेट के महाकुंभ विश्प कप 2019 का विश्व विजेता बना इंग्लैंड, सुपर ओवर भी रहा टाई

Image result for england vs new zealand 2019 world cup williamson

रोहित बने टॉप बल्लेबाज और स्टार्क बने टॉप गेंदबाजॉ

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस वर्ल्ड कप के टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 9 पारियों में 648 रन बनाए। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (David Warner) रहे। उन्होंने 10 पारियों में 647 रन बनाए। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क (Mitchel Starc) टॉप गेंदबाज रहे। उन्होंने 27 विकेट लिए। दूसरे स्थान पर काबिज मुस्तफिजुर रहमान के 20 विकेट हैं, लेकिन उनकी टीम टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुकी है। तीसरे स्थान पर काबिज आर्चर ने 20 विकेट लिए।

धोनी थामेंगे #BJP का दामन!, जेपी नड्डा ने दिया बड़ा बयान

Image result for england vs new zealand 2019 world cup Rohit

11 किलो वजनी है वर्ल्ड कप की ट्रॉफी
वर्ल्ड कप की ट्रॉफी 11 किलो वजनी है। यह सोने और चांदी से मिलकर बनती है। इसकी उंचाई 60 सेंटीमीटर होती है। इसे बनाने में करीब 2 महीने लगते हैं। इसमें एक ग्लोब होता है जो सोने से बना होता है। यह ग्लोब 3 मुड़े हुए स्तंभों के सहारे टिका होता है। इन 3 स्तंभों का आकार स्टंप्स और बेल्स की तरह होता है। इस ट्रॉफी को पहली बार 1999 में बनाया गया था। इस ट्रॉफी की वास्तविक प्रति आईसीसी अपने पास रखता है, विजेता को रेप्लिका दी जाती है।

महिला फैन को यॉर्कर डालते देख बुमराह हुए हैरान, Video शेयर कर कही ये बात

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.