एडिलेड टेस्ट से पहले भारतीय टीम में हुआ बड़ा बदलाव, उमेश और भुवनेश्वर हुए बाहर

  • Updated on 12/5/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आस्ट्रेलिया के साथ गुरुवार से एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए रोहित शर्मा को 12 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया गया है जबकि तेज गेंदबाज उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को बाहर रखा गया है।

क्रिकबज की रिपोर्ट की रिपोर्ट के अनुसार, टीम प्रबंधन ने मैच की पूर्व संध्या पर बुधवार को यहां भारतीय टीम के चयन की घोषणा की। इस सीरीज में चार टेस्ट मैच खेले जाने हैं। रोहित के अलावा हनुमा विहारी को भी टीम में जगह दी है। रोहित के टीम में आ जाने से नंबर-6 के स्थान पर बल्लेबाजी के लिए अब टीम प्रबंधन को ज्यादा विकल्प मिल गया है।

AUSvIND: आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

विहारी ने इंग्लैंड में अपने पदार्पण टेस्ट मैच में अर्धशतक लगाया था। बल्लेबाजी के अलावा उन्होंने पार्ट टाइम स्पिनर के रूप में गेंदबाजी में भी 12 ओवर फेंके थे। हालांकि उसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था।

गेंदबाजी में उमेश और भुवनेश्वर के अलावा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को पहले टेस्ट के लिए चुनी गई 12 सदस्य टीम में जगह नहीं दी गई है। भारत के पहले टेस्ट मैच में चार गेंदबाजों के साथ उतरने की संभावना है। इनमें तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं।

AUSvIND: पहले मैच के लिए आस्ट्रेलिया ने घोषित की अंतिम एकादश, मार्कस हैरिस करेंगे डेब्यू

कोहली ने सीमा नहीं लांघने का किया वादा
कोहली ने कहा, मुझे नहीं लगता कि अतीत में जो हुआ, वह फिर होगा जब दोनों टीमों ने सीमा लांघी थी । यह प्रतिस्पर्धी खेल है और आखिर में यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है । हम यह भी नहीं चाहते कि खिलाड़ी बस आयें, गेंदबाजी करें और चले जाये । भारतीय कप्तान ने संकेत दिया कि आचार संहिता का उल्लंघन किये बिना नोक झोंक हो सकती है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.