Thursday, Apr 02, 2020
rohit sharma may now be captain of indian cricket team

वनडे और टी-20 में रोहित संभाल सकते हैं टीम इंडिया की कमान, कोहली बने रहेंगे टेस्ट कैप्टन

  • Updated on 7/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार से विश्व कप से बाहर होने के बाद से भारतीय टीम में बदलाव की बाते हो रही है और अब ऐसी खबर निकल कर आ रही हैं कि हो सकता है कि आने वाले दिनों में भारतीय क्रिकेट टीम में कोई बड़ा बदलाव देखने को मिले।

रियलमी ने भारत में लॉन्च किए Realme X और Realme 3i, जाने कीमत और फीचर्स

विश्व कप के इतने करीब आकर हार मिलने से BCCI बड़े फैसले के मूड में है। एक जानकारी के अनुसार हो सकता है कि यह बदलाव व्यापक भी हो। ऐसा माना जा रहा है कि अब विराट कोहली को वनडे और टी20 के कप्तान से हटाया जा सकता है और उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम की कमान दी जा सकती है।

महिला फैन को यॉर्कर डालते देख बुमराह हुए हैरान, Video शेयर कर कही ये बात

दरअसल भारत 9 जुलाई को सेमीफाइनल के मैच में न्यूजीलैंड से हार गया था और इसी हार के कारण उसे क्रिकेट के महाकुंभ से बाहर होना पड़ा था। इससे पहले भारत ने लीग मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उसे एक मात्र हार इंग्लैंड के हाथों मिली थी। भारत विश्व कप ट्राफी से केवल दो मैच दूर था।

शख्स कर रहा था गर्लफ्रेंड की पिटाई, चीख सुनकर Amazon Alexa ने बुला दी पुलिस, हुआ गिरफ्तार

अब जब टीम वापस आ गई है तभी से टीम में बदलाव के लेकर चर्चा हो रही है। अगर वनडे और टी20 का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया जाता है तो विराट कोहली सिर्फ टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान रहेंगे। अधिकारी ने कहा कि देश और टीम के हित के लिए कभी कभी हमें बड़े निर्णय लेने पड़ते हैं। 

बड़ा फैसला, अगर सरकारी दफ्तर में सोशल मीडिया का किया प्रयोग तो होगी कार्रवाई

एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि आगामी सीरीज से पहले इस बात का निर्णय ले लिया जाएगा कि टीम की कप्तानी कौन करेगा। उन्होंने कहा कि बोर्ड इस एक समीक्षा करेगा जिसमें विश्व कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन के बारे में बात होगी और इस बात भी निर्णय होगा कि रोहित कप्तान होंगे या फिर कोहली।

सावधान आपकी प्राइवेसी है खतरे में, Google आप के घर की कर रहा है रिकार्डिंग

अधिकारी ने यह भी कहा कि रोहित को कप्तानी देने का यही सही समय है और आगे आने वाली सीरीज के लिए भी यही अच्छा होगा। अधिकारी ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के बीच में किसी तरह की कोई अनबन नहीं है। आपको बता दें कि हार के बाद ऐसी खबरें आई थीं कि विराट कोहली और रोहित के बीच कुछ बातों को लेकर अनबन चल रही है।

COA भी करेगा विश्व कप में भारत के प्रदर्शन की समिक्षा

अधिकारी ने ये भी बताया कि प्रशासकों की समिति (COA) के प्रमुख विनोद राय भी कह चुके हैं कि जल्द ही विश्व कप पर एक समीक्षा बैठक होगी। इसमें कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद मौजूद रहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.