Wednesday, Apr 08, 2020
rohit sharma sad to see the world pause due to covid 19

कोरोना के कारण क्रिकेट प्रभावित होने पर रोहित शर्मा ने जताया दुख

  • Updated on 3/16/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सोमवार को कहा कि कोविड-19  महामारी के कारण दुनिया को थमते हुए देखना काफी मुश्किल है और उन्होंने लोगों को सलाह दी कि कोई भी लक्षण दिखने पर डाक्टरों को इसकी जानकारी देकर इस संकट से सक्रिय रूप से लड़ें। इस सलामी बल्लेबाज (Batsmen) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर वीडियो संदेश जारी किया।

रोहित ने कहा, ‘‘पिछले कुछ हफ्ते हम सभी के लिए मुश्किल रहे और दुनिया ठहर सी गई है जिसे देखकर काफी दुख होता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एक ही तरीका है कि सब कुछ सामान्य हो सकता है और इसके लिए हमें एकजुट होना होगा। हम थोड़े समझदार बनकर, थोड़े सक्रिय होकर, अपने आसपास की चीजों को जानकर और कोई लक्षण दिखाई देने पर निकटवर्ती चिकित्सा अधिकारी को सूचित करके हम ऐसा कर सकते हैं।’’

कोरोना वायरस: वित्तीय स्थिरता के लिए RBI और सरकार ने उठाए कई कदम- गवर्नर शक्तिकांत दास

6000 से अधिक लोगों की हुई मौत
चीन (China) के वुहान शहर से फैले इस संक्रमण से अब तक दुनिया भर में 6000 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और लगभग एक लाख 60 हजार लोग संक्रमित हुए हैं। भारत (India) में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 100 की संख्या को पार कर गया है जबकि अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। देश की कई राज्य सरकारों ने स्कूलों, माल, सिमेना घरों को बंद करने के आदेश दिए हैं जिससे कि लोगों को एकत्रित होने से रोका जा सके।

साथ ही लोगों को सामाजिक कार्यक्रमों से दूर रहने को कहा गया है। रोहित ने कहा, ‘‘हम सभी चाहते हैं कि हमारे बच्चे स्कूल जाएं, हम माल जाना चाहते हैं और हम सभी सिनेमा घर में फिल्म देखना चाहते हैं।’’ इस 32 साल के खिलाड़ी ने डाक्टरों और मेडिकल पेशेवर के प्रयासों पर भी टिप्पणी की जो संक्रमित लोगों का उपचार कर रहे हैं।

कोरोना वायरस पर बेफिक्र इमरान खान को पड़ी झाड़, बेनजीर की बेटी बख्तावर ने खोली पोल

डॉक्टर की सराहना करता हूं
रोहित ने कहा, ‘‘मैं दुनिया भर के डाक्टरों और मेडिकल स्टाफ के प्रयासों की सराहना करता हूं जिन्होंने कोरोना वायर से संक्रमित लोगों का उपचार करके अपने जीवन को खतरे में डाला।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं उन लोगों के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं जिन्होंने अपने परिजनों को गंवाया है। ख्याल रखें, सुरक्षित रहें।’’ कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) के कारण दुनिया भर में खेल प्रतियोगिताएं रद्द या स्थगित हुई हैं।

comments

.
.
.
.
.