Thursday, Feb 27, 2020
rose day special give this color rose to your partner according to your zodiac sign

Rose Day Special: राशि अनुसार पार्टनर को दें इस रंग का गुलाब, बन जाएगी बात

  • Updated on 2/7/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। वेलेंटाइन डे (Valentines Day 2020) सप्ताह की शुरूआत आज से हो गई है और इसकी शुरूआत रोज डे के साथ होता है जो कि आज है। वेलेंटाइन डे का इंतजार हर प्यार करने वाले को रहता है इस दिन का खास महत्व है प्रेमी जोड़े इस दिन खुलकर अपने प्यार का इजहार करते हैं। रोज डे से इसकी शुरूआत हो जाती है। रोज डे के दिन प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे को गुलाब देकर अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करते है। 

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर जारी किया कटाक्ष से भरा वीडियो, दी गले कम लगने की नसीहत

राशि और गुलाब का रंग
गुलाब के फूल कई रंग के होते हैं और रोज डे पर गुलाब के फूल के साथ इसका रंग बेहद महत्व रखता है। इन गुलाब के रंगो का भी अलग-अलग मतलब और महत्व होता है। इसमें एक बात और है कि अगर आप अपने प्रेमी-प्रेमिका को राशि के अनुसार गुलाब देंगे तो उन्हें ज्यादा खुशी होगी और आपको प्यार में सफलता मिलेगी। आइए जानते है कि किसी राशि के पार्टनर को किस रंग का गुलाब देना चाहिए। 

बहुत कर लिया प्यार अब होगी तकरार, जानें कब पड़ेगी लात और कब होगा Break-up

मेष और वृश्चिक राशि
मेष और वृश्चिक राशि वालों को लाल गुलाब काफी पंसद आता है। लाल गुलाब प्यार का प्रतिक होता है और राशि के अनुसार लाल गुलाब देने से जीवन में प्यार बना रहता है। तो अगर आपके पार्टनर मेष और विश्श्रिक राशि के हैं तो उन्हें लाल गुलाब ही दें। 


तुला और वृषभ
तुला या वृषभ राशि के लोगों को पर्पल रंग का गुलाब काफी पसंद होता है क्योंकि यह पहली नजर में प्यार का प्रतीक माना जाता है। वैसे सफेद रंग का गुलाब भी इन्हें अच्छा लगता है। इसलिए अपने प्रेम की गाड़ी ठीक से चलाने के लिए इन राशि के पार्टनर को पर्पल या सफेद रंग का गुलाब दें। 


कन्या और मिथुन राशि
हरे रंग का गुलाब नयापन, खुशी और प्रचुरता का प्रतीक होता है जो कि कन्या और मिथुन राशि वालों को आकर्षित करता है। हरे रंग का गुलाब देने से अपके जीवन में प्रेम ढ़ेरो खुशियां लेकर आएगा। 

कर्क राशि
कर्क राशि वाले प्रेमी को सफेद गुलाब दें सफेद गुलाब शाश्वत प्रेम और दिल की सच्चाई को बयान करता है जो कर्क राशि के व्यक्तियों को काफी भाता है।


सिंह राशि
लैवेंडर कलर का गुलाब सिंह राशि के लोगों प्रेम को और बढ़ाता है और ये गहरे प्यार का प्रतीक होता है जो सिंह राशि के व्यक्तियों को काफी पसंद आता है। इसलिए अपने सिंह राशि के प्रेमी-प्रेमिका को लैवेंडर कलर का गुलाब दें। 

मकर और कुंभ राशि
लाल गुलाब मकर और कुंभ राशि के लोगों को दें इससे आपके जीवन में प्यार की गहराई आएगी। लाल गुलाब देना सबसे अच्छा है बहुत शुभ होता है। 


धनु और मीन राशि
धनु और मीन राशि के लोगों को पीला गुलाब देना चाहिए ये खुशी और दोस्ती का प्रतीक होता है जो गुरु की राशि धनु और मीन वालों को काफी पसंद आता है क्योंकि उनकी प्रकृति गंभीर और ज्ञानियों वाली होती है। पीला गुलाब देने से प्यार बढ़ता है।

बता दें कि गुलाब का फूल रोज डे के साथ हर दिन प्रेमी जोड़ो के लिए खास होता है ये उतना ही महत्वपूर्ण होता है। लेकिन वेलेंटाइन डे पर इस फूल का खास महत्व होता है तो अपने पार्टनर को उनके राशि के अनुकार गुलाब का फूल जरूर दें।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.