Monday, Aug 15, 2022
-->
rs-3-91-lakh-fine-on-firm-related-to-water-supply-in-greno

ग्रेनो में जलापूर्ति से जुड़ी फर्म पर 3.91 लाख रुपए का जुर्माना

  • Updated on 6/26/2022

नई दिल्ली,(टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जल विभाग ने जलापूर्ति का काम देख रही फर्म सर्वेष बिल्डर्स एंड इंजीनियर्स पर 3.91 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। ट्यूबवेल के रखरखाव में लापरवाही पर जल विभाग ने यह कार्रवाई की है। फर्म को होने वाले भुगतान की रकम में से जुर्माने की कटौती की जाएगी। यह पेनल्टी अलग-अलग कार्यों में लापरवाही पर सात बार में लगाई गई है। 

जल विभाग के प्रभारी व वरिष्ठ प्रबंधक कपिल सिंह ने बताया कि बेहतर जलापूर्ति व्यवस्था के लिए ग्रेटर नोएडा को आठ जोन में बांट रखा है। जोन दो, चार, पांच व छह में जलापूर्ति का जिम्मा सर्वेष बिल्डर्स एंड इंजीनियर्स पर है। बीते 07 जून को सेक्टर ईटा वन की नलकूप खराब हुई, लेकिन फर्म ने इसे समय से ठीक नहीं किया। फर्म की लापरवाही से निवासियों को परेशानी हुई। इस वजह से 37500 रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसी तरह सेक्टर पी-6 की ग्रीन बेल्ट में लगा नलकूप का मोटर खराब हो गया, जिससे सप्लाई बाधित रही। इसी फर्म पर 16 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।  टेकजोन-4 स्थित अपर जलाशय के निकट लगे नलकूप के खराब होने पर उसे निर्धारित समयावधि में ठीक नहीं किया गया, जिसके चलते एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। इसी तरह छह जून को सेक्टर चाई फोर में लगे नलकूप का मोटर के खराब होने पर समय से ठीक नहीं किया गया, जिसके चलते फर्म पर 66 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। इसी तरह ओमीक्रॅन थ्री व चाई फोर में लगे नकलूप की मोटर को दुरुस्त करने में लापरवारी हुई, जिससे निवासियों को जलापूर्ति में दिक्कत हुई। 

नलकूप में किटकैट और डोजन न मिलने पर लगाया जुर्माना
सेक्टर पी-6 व पी 7 स्थित नलकूप में किटकैट और पी -5 व नॉलेज पार्क टू के नलकूप पर डोजन न मिला, जिसके सर्वेश बिल्डर्स एंड इंजिनियर्स पर जुर्माना लगाया गया है। फर्म पर कुल 319500 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। जुर्माने की यह रकम फर्म को होने वाले भुगतान में से कटौती कर ली जाएगी। प्राधिकरण के जीएम प्रोजेक्ट एके अरोड़ा ने लापरवाही से कार्य करने वाली फर्मों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.