Sunday, May 22, 2022
-->
rss-bharatiya-kisan-sangh-announced-nationwide-dharna-farmers-produce-rkdsnt

किसानों की उपज को लेकर RSS से जुड़े संगठन ने किया देशव्यापी धरने का ऐलान

  • Updated on 9/2/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से सम्बद्ध ‘भारतीय किसान संघ’ ने किसानों को उपज का लाभकारी मूल्य देने की मांग को लेकर अल्टीमेटम के बावजूद केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा कोई आश्वासन नहीं दिये जाने के विरोध में आगामी आठ सितम्बर को देश के हर जिला मुख्यालय पर प्रतीकात्मक धरना देने का निर्णय लिया है। 

अस्थाना की नियुक्ति को लेकर हाई कोर्ट ने भूषण की याचिका पर केंद्र से जवाब मांगा

भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष युगल किशोर मिश्र ने बुधवार रात बलिया जिले के नगरा कस्बे में भारतीय किसान संघ के केंद्रीय कार्यकारिणी व प्रांतीय प्रतिनिधियों की एक महत्वपूर्ण वर्चुअल बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत में बताया कि संगठन ने किसानों को उपज का लाभकारी मूल्य दिये जाने की मांग को लेकर मोदी सरकार को 31 अगस्त तक निर्णय करने का अल्टीमेटम दिया था। मगर सरकार ने कोई सकारात्मक संकेत नहीं दिये। 

राहुल गांधी बोले- प्रधानमंत्री मोदी के चार-पांच मित्रों का हो रहा है मौद्रिकरण

उन्होंने बताया कि भारतीय किसान संघ के केंद्रीय कार्यकारिणी व प्रांतीय प्रतिनिधियों की वर्चुअल बैठक में तय किया गया है कि केन्द्र सरकार के उदासीन रुख को देखते हुए उस पर दबाव बढ़ाने के लिये आगामी आठ सितंबर को देश के हर जिला मुख्यालय पर प्रतीकात्मक धरना दिया जाएगा। 

रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ मोदी सरकार से नाराज नीतीश की पार्टी जदयू

मिश्र ने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया है कि इस कार्यक्रम के पूर्व संघ के पदाधिकारी देश की राजधानी से लेकर हर प्रदेश की राजधानी व प्रत्येक जिला मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किसानों के मसले पर देश को वस्तुस्थिति की जानकारी देंगे। उन्होंने बताया कि आठ सितंबर को प्रतीकात्मक धरना देने के बाद इसी दिन राष्ट्रीय महामंत्री बद्री नारायण चौधरी आगे के कदम की घोषणा करेंगे।

42 मामलों में भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई की CVC की सलाह को किया ‘नजरअंदाज’ : रिपोर्ट 

comments

.
.
.
.
.