Monday, May 23, 2022
-->
rss chief mohan bhagwat administered oath for ghar wapsi people who left hinduism rkdsnt

श्री श्री की मौजूदगी में RSS प्रमुख ने हिंदू धर्म छोड़ चुके लोगों की ‘घर वापसी’ के लिए दिलाई शपथ

  • Updated on 12/16/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने हिंदू धर्म छोड़ चुके लोगों की‘ घर वापसी’ के लिए काम करने की शपथ दिलाई और इस दौरान सत्ता चाहने वालों से अहंकार का त्याग करने का आह्वान किया।   भागवत ने बुधवार को यहां आयोजित तीन दिवसीय ‘हिंदू एकता महाकुंभ’ में शिरकत करते हुए उपस्थित लोगों को हिंदू धर्म छोड़कर दूसरे मजहब अपनाने वाले लोगों की‘घर वापसी’के लिए काम करने की शपथ दिलाई। 

गोवा में BJP को MLA अलीना ने दिया झटका, कहा- पार्टी सारे सिद्धांत भूल गई

शपथ में कहा गया 'किसी भी हिंदू भाई को हिंदू धर्म से विमुख न होने दें और जो हिंदू धर्म छोड़कर कहीं और चले गए हैं उनकी घर वापसी के लिए काम करें। उन्हें अपने परिवार का सदस्य बनाएं।'  प्रतिभागियों ने हिंदू बहनों के सम्मान की रक्षा करने और जाति तथा भाषागत भावनाओं से ऊपर उठकर हिंदू समाज को मजबूत करने की भी शपथ ली। 

राहुल गांधी ने पूछा- क्या पीएम मोदी अकेले हैं, जिन्होंने गंगा में डुबकी लगाई है?

आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर और हिंदुत्ववादी नेता साध्वी ऋतंभरा समेत देशभर के साधु-संतों ने इस महाकुंभ में शिरकत की। भागवत ने कहा कि भगवान राम की संकल्प स्थली से हिंदू संस्कृति के धर्म योद्धाओं ने पवित्र हिंदू धर्म, संस्कृति और समाज की सारे जीवन संरक्षण, संवर्धन और सुरक्षा करने के लिए शपथ ली है। संघ प्रमुख ने इस अवसर पर यह भी कहा कि सत्ता प्राप्त करने के लिए अहंकार छोड़कर लोगों के बीच काम करने की आवश्यकता है। 

यूपी की योगी सरकार का दावा - दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई किसी की मौत

 

उन्होंने कहा कि धर्म पर चलकर और बिना किसी अहंकार के निस्वार्थ भाव से काम करके कोई भी व्यक्ति सबसे मुश्किल लक्ष्य को भी प्राप्त करने में सफल होता है। श्री श्री रविशंकर ने इस मौके पर उपस्थित लोगों से भगवान राम के आदर्शों पर चलने का आग्रह किया। उन्होंने साफ-सफाई रखने और जनसंख्या वृद्धि पर लगाम लगाने की जरूरत पर भी जोर दिया। 

सुप्रीम कोर्ट ने आयोग को दिए दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण के स्थाई समाधान के लिए निर्देश


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.