Monday, Jan 21, 2019

ऊना की रुचि बनीं प्रिंसेस ऑफ एशिया यूनिवर्स 2018, किया देश का नाम रोशन

  • Updated on 11/19/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हिमाचल प्रदेश में ऊना सदर के मलाहत की रहने वाली युवती ने देश के साथ ही प्रदेश का भी नाम रोशन किया है। जी हां, भारत में महिलाएं किसी से भी पीछे नहीं रहती और हर मौके पर अपने देश और माता-पिता को गौरवान्वित करती आईं हैं। आज हर क्षेत्र में देश की महिलाएं भारत को विश्व स्तर पर प्रस्तुत करती हैं।

ऐसा ही एक मंच है प्रिंसैस ऑफ एशिया यूनिवर्स का यह खिताब हर साल किसी न किसी एशियाई देशों में आयोजित किया जाता है। मिस इंडिया और मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के तरह ही हर राज्य की महिलाएं प्रिंसेस ऑफ एशिया यूनिवर्स में भाग लेती हैं। साल 2018 में भी इस प्रतियोगिता का आयोजन हुआ और खुशी की बात यह है कि इस बार भारत ने यह खिताब अपने नाम किया है।

दवा कंपनी में काम करते हुए भी मॉडलिंग के क्षेत्र में खिताब जीतने में सफलता हासिल की है। मंडी जिला में पुलिस विभाग में बतौर इंस्पैक्टर तैनात जीवन कुमार भाटिया की बेटी रुचि भाटिया ने जीरकपुर में हुए एक मॉडलिंग कांटैस्ट में प्रिंसैस ऑफ एशिया यूनिवर्स का खिताब जीता है। प्रतियोगिता में देशभर के विभिन्न राज्यों से आई मॉडल्स के साथ-साथ विदेशी मॉडल्स ने भी भाग लिया था।

बद्दी के मानपुरा में एक दवा निर्माता कंपनी में बतौर फार्मासिस्ट जॉब करने वाली रुचि भाटिया को शुरु से ही इस प्रतियोगिता में भाग लेने की इच्छा थी और इस वर्ष उन्होंने प्रतियोगिता में हिस्सा भी लिया और उसे जीता भी। रुचि के मुताबिक वह पिछले 5 साल से मॉडलिंग के क्षेत्र में है और उसने काफी मेहनत करते हुए कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर खिताब हासिल किए हैं। रुचि की मां एक गृहिणी हैं, जबकि छोटा भाई इंडियन एयरलाइंस में कार्यरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.