Monday, Nov 29, 2021
-->
ruckus of opposition members in lok sabha proceedings adjourned at 12 o''''''''clock prshnt

पेगासस और कृषि कानूनों पर विपक्ष का हंगामा, संसद की कार्यवाही स्थगित

  • Updated on 8/5/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पेगासस जासूसी मामला, केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों और कुछ अन्य मुद्दों पर कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण बृहस्पतिवार को लोकसभा की बैठक शुरू होने के करीब आधे घंटे बाद दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी गयी। बैठक शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने तोक्यो ओलंपिक में भारत की पुरुष हॉकी टीम के कांस्य पदक जीतने और स्टार मुक्केबाज लवलीना के महिला वेल्टरवेट वर्ग (69 किग्रा) में कांस्य पदक जीतने पर प्रसन्नता जताई। सदन ने भारतीय खिलाडिय़ों के इस गौरवपूर्ण प्रदर्शन पर बधाई दी। इसके बाद अध्यक्ष ने प्रश्नकाल शुरू कराया।

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत पूरे देश ने भारतीय हॉकी टीम को दी बधाई

हाथों में पोस्टर लेकर नारेबाजी
इस दौरान सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने दिल्ली में नौ वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या के मुद्दे को उठाने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी गयी। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के सदस्य पेगासस जासूसी मामला और किसानों के मुद्दे पर हाथों में पोस्टर लेकर नारेबाजी करते हुए आसन के समीप आ गए।

हंगामे के बीच ही प्रश्नकाल में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, ऊर्जा मंत्री आर. के. सिंह और पोत परिवहन तथा जलमार्ग मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कुछ सदस्यों के पूरक प्रश्नों के उत्तर दिये। इस दौरान अध्यक्ष ओम बिरला ने नारेबाजी कर रहे कुछ विपक्षी सदस्यों का प्रश्न आने पर उन्हें पूरक प्रश्न पूछने को कहा।

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत पूरे देश ने भारतीय हॉकी टीम को दी बधाई

सदन की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित
अध्यक्ष ने कहा, आपको जनता ने यहां प्रश्न पूछने के लिए भेजा है, आप प्रश्न पूछिए। उन्होंने नारे लगा रहे सदस्यों से कहा कि देश की जनता चाहती है संसद चले नियमों से चले। उन्होंने कहा, लेकिन आप जिस तरह का व्यवहार कर रहे हैं, वह उचित नहीं। जनता कहती है कि हमारे करोड़ों रुपये खर्च हो रहे हैं तो संसद चलनी चाहिए। आप अपने स्थान पर जाकर बैठें और सदन की कार्यवाही चलने दें। बिरला ने यह भी कहा कि हंगामा कर रहे सदस्यों को उन सदस्यों से प्रेरणा लेनी चाहिए जो अपने स्थानों पर शांति से बैठे हैं। हंगामा नहीं थमने पर अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही शुरू होने के करीब आधे घंटे बाद दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.