Thursday, Mar 21, 2019

रूहानी सिस्टर्स ने दिल्ली में लॉन्च किया अपना नया पंजाबी ट्रैक 'बेदर्दां'

  • Updated on 3/14/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सूफी जुगलबंदी में समान रूप से प्रशिक्षित और पारंपरिक शैली में सूफ़ियाना कलाम, कव्वाली, काफ़ी और गजल पेश करने वाली प्रतिभाशाली गायिका बहनों डॉ. जागृति लूथरा प्रसन्ना और डॉ. नीता पांडेय नेगी, जिन्हें रूहानी सिस्टर्स के नाम से भी लोग जानते हैं, ने दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित पीवीआर प्लाजा में अपना नवीनतम पंजाबी ट्रैक ‘बेदर्दां’ लॉन्च किया। इस गाने को टी-सीरीज लेबल के तहत रिलीज किया गया है।

Navodayatimes

सॉन्ग लॉन्च कार्यक्रम में डॉ. नीता पांडेय नेगी ने ‘बेदर्दां’ गीत के बारे में बताया, ‘बेदर्दां’ को प्रसिद्ध बाबा बुल्ले शाह की कविता से लिया गया है। हमने उनकी कविता को एक गीत के रूप में ढाला है, ताकि श्रोता सरल तरीके से इससे जुड़ सकें। हालांकि, यह गीत प्यार के बारे में है और बताता है कि प्यार के रास्ते पर चलने वालों के साथ क्या होता है।

Navodayatimes

वहीं डॉ. जागृति लूथरा प्रसन्ना ने संगीत रचना की अपनी तकनीकों के बारे में बताया, ‘बेदर्दां’ गीत प्यार और दर्द के बारे में है। जब हम ‘बेदर्दां’ की रचना कर रहे थे, अपनी जेहन में हमेशा बाबा बुल्ले शाह द्वारा कविता और गीत लेखन के विभिन्न चरणों को ध्यान में रखते थे। दरअसल, अपनी कविता के माध्यम से उन्होंने हमेशा लोगों को आध्यात्मिकता से जोड़ने का प्रयास किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.