Friday, May 20, 2022
-->
ruling-party-and-opposition-clash-in-bihar-assembly-walkout-from-the-house-albsnt

बिहार विधानसभा में आपस में भिड़े सत्ता पक्ष और विपक्ष, सदन से किया वॉकआउट 

  • Updated on 3/13/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा में शराबबंदी को लेकर विपक्ष ने तेवर दिखाया तो सत्ता पक्ष ने भी कड़े जवाब दिये। जिससे दोनों पक्षों में हाथापाई तक की नौबत आ गई। दरअसल यह घटना तब हुई जब विपक्षी दल के के विधायकों ने सरकार से शराबबंदी को लेकर घेरना शुरु किया। 

असम: स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर बोला हमला, बताया- सर्वाधिक भ्रष्ट पार्टी

बता दें कि इस दौरान विपक्षी दलों के विधायक विधानसभा अध्यक्ष के नजदीक वेल के पास पहुंच कर हंगामा खड़ा कर दिया। यहीं नहीं विपक्षी नेताओं ने मौजूद कुर्सियों को भी पलट दी। हालांकि तब तक मंत्री सुमित सिंह और नीरज बबलू वेल में आए। वहीं मार्शल ने मौके की नजाकत को देखते हुए किसी तरह मामला शांत कराया।

सरकार पर दवाब बनाने के लिए किसानों ने की नई तैयारी, हाइवे पर बना दिए पक्के मकान

मालूम हो कि इससे पहले सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शराबबंदी पर जब बोलने की इजाजत मांगी तो विधानसभा अध्यक्ष ने सोमवार का दिन बताकर बैठा दिया। लेकिन तेजस्वी दो मिनट ही बोलने की मांग गुजारिश करते रहे। वहीं तेजस्वी को बोलने की इजाजत नहीं मिलने पर विपक्ष ने हंगामा खड़ा कर दिया। उधर ल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष शुरु से ही मुर्दाबाद का नारा लगाकर सदन को चलने नहीं देना चाहता था। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव अपने हंगामा कर रहे विधायकों को शांत करने के बजाय बाहर चला गए। जो कतई सही परंपरा नहीं है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.