Thursday, Oct 06, 2022
-->
s jaishankar brics meeting on covid 19 pragnt

Coronavirus को लेकर ब्रिक्स देशों की आज वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक, चीन के विदेश मंत्री भी लेंगे हिस्सा

  • Updated on 4/28/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पूरा विश्व पर कोरना वायरस अपना कहर बरपा रहा है।सभी देश एक जुट होकर इस वायरस से जंग लड़ रहे हैं। ऐसे में आज इस वायरस के खात्मे के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर  ब्रिक्स देशों के विदेश मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए चर्चा करेंगे।

इस चर्चा की खास बात ये भी होगी कि इसमें चीनी विदेश मंत्री वांग यी भी वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से जुड़कर इस चर्चा में हिस्सा लेने वाले हैं। इसकी जानकारी खुद मंत्री वांग यी के सहयोगी ने दी है इस आज होने वाली बैठक में वो भी हिस्सा लेंगे और कोरोना को हराने में सबका साथ देंगे।

जानें लॉकडाउन के बाद दिल्ली में कैसे होगा काम, होने वाले हैं ये बड़े बदलाव

गेंग शुआंग ने कहा ये
चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने सोमवार को एक बयान में कहा कि स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग चीनी विदेश मंत्री वांग यी ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) देशों के विदेश मंत्रियों के साथ 28 अप्रैल को वीडियो कांफ्रेस के जरिए कोविड​​-19 पर आयोजित अति विशेष सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

रूस ने आयोजित की बैठक
रूस द्वारा आयोजित यह बैठक, वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से की जाएगी।बयान में कहा गया है कि वांग अपने समकक्षों के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोविड-19 के प्रभाव, वैश्विक चुनौतियों के समाधान, ब्रिक्स सहयोग और अन्य विषयों पर गहन चर्चा करेंगे।

पश्चिम बंगाल में कोरोना से डॉक्टर की मौत, राजकीय सम्मान की उठी मांग

आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में कोरोना वायरस चीन के शहर वुहान से फैलना शुरु हुआ था। जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय की गणना के मुताबिक इस वायरस से अब तक पूरे विश्व में दो लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 29 लाख से अधिक लोग इस संक्रमण सा शिकार हो चुके हैं।

देश में अबतक 29,451 संक्रमित, 939 की मौत
देशभर में फैले कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ती जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार अब तक देश में कुल 29,451 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से 21,375 सक्रिय मामले हैं वहीं 7,137 लोग ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं जबकि 939 लोगों ने इस खतरनाक वायरस के कारण अपनी जान गवा दी। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 1463 नए मामले सामने आए हैं जबकि 60 लोगों की मौत हुई है।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

 

comments

.
.
.
.
.