Monday, Jun 21, 2021
-->
sachin pilot made distance from congress meeting after meeting jyotiraditya scindia rkdsnt

सिंधिया से मुलाकात के बाद पायलट ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक से बनाई दूरी

  • Updated on 7/12/2020

 

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजस्थान की कांग्रेस सरकार संकट में घिरती नजर आ रही है। सियासी घमासान के बीच उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बगावत का झंडा बुलंद कर दिया है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व नेता व मौजूदा भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पायलट का पूरा साथ देना शुरू कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के 2 मंत्री चेतन चौहान और उपेन्द्र तिवारी भी कोरोना संक्रमित

दोनों के बीच दिल्ली में 40 मिनट की मुलाकात हुई है। इसके बाद सचिन पायलट ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक से दूरी बना ली है। इसके साथ ही सचिन ने 30 से ज्यादा विधायकों के समर्थन का दावा किया है। हालांकि सचिन ने अभी मीडिया में आकर औपचारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है। 

कांग्रेस के सभी विधायक मेरे संपर्क में हैं, राजस्थान सरकार स्थिर: अविनाश पांडे

इससे पहले सिंधिया ने सचिन का साथ देते हुए एक ट्वीट किया और कांग्रेस पर कटाक्ष किया। बता दें कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पायलट गुट में सियासी घमासान शुरू हो गया है। इससे पहले सिंधिया ने कांग्रेस में घमासान के बीच आग में घी डालने वाला ट्वीट किया। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, "दुखी हूं कि मेरे साथी सचिन पायलट को भी साइड लाइन किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा अभियुक्त बनाना दिखाता है कि कांग्रेस में प्रतिभावान और क्षमतावान लोगों को तव्वजों नहीं दिया जाता है।'

गुजरात : महिला कांस्टेबल से बदसलूकी करने वाले BJP मंत्री के बेटे, उसके दोस्त गिरफ्तार

उधर, कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान में भी सरकार गिराने की फिराक में हैं। चर्चा है कि सचिन पायलट कांग्रेस के असंतुष्ट गुट के साथ मिलकर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इससे तरह अशोक गहलोत सरकार मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार की तरह गिर सकती है। 

राजस्थान : गहलोत के खिलाफ आखिर पायलट ने क्यों किया बगावत का झंडा बुलंद?

बता दें सीएम गहलोत ने भाजपा पर उनकी सरकार गिराने की कोशिशें करने का आरोप लगाया है। विधायकों की खरीद-फरोख्त के लिए कांग्रेस विधायकों को 25 करोड़ रुपए देने के आरोप में दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। लेकिन, इसके फौरन बाद सचिन पायलट को भी पूछताछ के लिए बुलाने से मामला बिगड़ गया है। नाराज सचिन ने कांग्रेस आलाकमान ने अपने समर्थक विधायकों के साथ विरोध दर्ज किया है। 

मध्य प्रदेश : कांग्रेस MLA प्रद्युम्न सिंह लोधी कांग्रेस छोड़ BJP का थामा दामन

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.