Friday, Jul 23, 2021
-->
sachin-pilot-met-rahul-gandhi-priyanka-gandhi-rajasthan-prsgnt

सचिन पायलट ने की राहुल गांधी से मुलाकात, इस दिन कर सकते हैं दोबारा कांग्रेस में वापसी!

  • Updated on 8/10/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजस्थान सरकार पर मंडराए सियासी सकंट के सूत्रधार माने जाने वाले सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों की कांग्रेस में वापसी की चर्चा जोरों पर है।

सुबह ही खबर थी कि सचिन पायलट, कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिलना चाहते हैं, हालांकि तब समय और तारीख तय नहीं थी लेकिन लगता है राहुल गांधी खुद भी इस मौके को गंवाने नहीं चाहते थे इसलिए उन्होंने तुरंत सचिन पायलट से मुलाकात कर डाली।

सूत्रों के अनुसार, सचिन पायलट ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की है और ये मुलाकात काफी पॉजिटिव मानी जा रही है। ऐसे में संकेत मिल रहे हैं कि सचिन पायलट को कांग्रेस ने मना लिया है और वो जल्द ही वापसी करेंगे।

राजस्थान के सियासी संकट के बीच प्रियंका और राहुल ने की मुलाकात, हुई 2 घंटे बातचीत

क्या है मुख्य कारण
यहां आपको बता दें कि 14 अगस्त ने राजस्थान विधानसभा सत्र की शुरूआत होने वाली है, इसलिए कांग्रेस कोशिश करने में लगी है कि सचिन एंड कैंप पार्टी में लौट आएं और सत्र में शामिल हों।

वहीँ, उम्मीद है कि प्रियंका और राहुल गांधी से मुलाकात के बाद सचिन पायलट जल्द ही अपनी नाराजगी छोड़ कर जल्द पार्टी में वापसी करेंगे। हालांकि सचिन ने प्रियंका गांधी से पहले भी कई बार फोन से बातचीत कर मसला सुलझाने की कोशिश की थी।

सचिन पायलट ने कांग्रेस में वापसी के दिए संकेत, जल्द हो सकती है राहुल गांधी से मुलाकात

सचिन के खिलाफ मोर्चा
ज्ञात हो तो सचिन पायलट पर राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोलने और करीब 22 विधायकों और अपनी तरफ कर सरकार गिराने की कोशिश करने का आरोप लगा था। जिसके बाद सचिन पर राजद्रोह का मुकदमा भी दर्ज कराया गया था। खुद पर हुए केस दर्ज के बाद सचिन पायलट बेहद नाराज हो गये थे। जबकि उनसे पहले ही पार्टी ने डिप्टी सीएम पद और प्रदेश अध्यक्ष का पद छीन लिया था।

राजस्थान कांग्रेस ने फिर की पायलट धड़े से सुलह की कोशिश, रखी यह शर्त

तय थी वापसी!
वहीँ, राजनीतिक जानकारों का मानना है कि सचिन कभी बीजेपी जॉइन नहीं करते और ये तय है कि वो वापस कांग्रेस में ही आएंगे। हालांकि इसकी कोशिश कई बार पार्टी के हाईकमान और सचिन पायलट द्वारा कई बार की गई।

बहरहाल,  सचिन पायलट ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात कर ली है और अब उम्मीद है कि राजस्थान के विधानसभा सत्र में वो कांग्रेस की तरफ से बैठे नजर आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.