Wednesday, Feb 01, 2023
-->
sachin pilot randeep surjewala rajasthan government crisis congress pragnt

कांग्रेस का सचिन पायलट को पैगाम, परिवार में वापस आ जाएं पायलट

  • Updated on 7/15/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजस्थान कांग्रेस में पायलट और गहलोत के बीच चल रहे बवाल के बीच कांग्रेस (Congress) की तरफ से रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने बागी हुए सचिन पायलट (Sachin Pilot) को एक बार फिर से कांग्रेस में वापिस आने का न्यौता दिया है। उन्होंने स्पष्ट संकेत देते हुए कहा कि अगर वह बीजेपी (BJP) में नहीं जाना चाहते है तो हरियाणा में भाजपा सरकार की मेजबानी त्याग दें और वापस अपने घर जयपुर लौट आएं।

कौशल भारत अभियान को लेकर बोले अमित शाह, युवाओं में बढ़ी Entrepreneurship की भावना 

पायलट को मिला प्रोत्साहन
इसके अलावा पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जितना प्रोत्साहन कांग्रेस में सचिन पायलट को मिला है, उतना किसी को नहीं मिला। उन्होंने कि पायलट के चुनाव हार जाने के बाद भी उन्हें राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया। पायलट को बीजेपी के नेताओं से वार्तालाप बंद करके चुपचाप अपने घर जयपुर में वापस आ जाना चाहिए।

सुरजेवाला ने कहा, 'हम हमारे युवा साथी सचिन पायलट और कांग्रेस विधायकों से कहेंगे कि अगर आप भाजपा में नहीं जाना चाहते तो फिर भाजपा की हरियाणा सरकार की मेजबानी फौरन अस्वीकार कीजिए।' उन्होंने कहा, 'अगर आप भाजपा में नहीं जाना चाहते तो मनोहर लाल खट्टर की बीजेपी सरकार के सुरक्षा चक्र को तोड़कर उनके चंगुल से बाहर से आइए।'

गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग की PM मोदी ने ली पूरी जानकारी, इस बार मिलेंगी ये सुविधाएं

परिवार में वापस लौट आओ
सुरजेवाला ने कहा कि अपने परिवार में वापस आइए, बैठिए और अपनी बात रखिए। मीडिया के जरिए बात मत करिए। अपने घर जयपुर वापस आइए। इसके अलावा बीजेपी पर भड़कते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि जैसा बीजेपी ने मध्यप्रदेश और कर्नाटक में किया वैसा ही राजस्थान में कर रही है, मगर राजस्थान में उसे औंधे मुंह गिरना पड़ा है।

ममता सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना से जान गवांने वालों को मिलेगी सरकारी नौकरी

मीडिया के जरिए बात बंद करें
उन्होंने पायलट और अन्य बागी विधायकों से कहा, 'भाजपा के किसी भी नेता से वार्तालाप तथा चर्चा बंद कर दीजिए। परिवार के सदस्य की तरह अपने घर वापस जयपुर लौट आए। रास्ते से भटके हुए हर कांग्रेस विधायक को मेरी राय है कि परिवार के सदस्य को कभी परिवार में वापस आने से गुरेज नहीं करनी चाहिए।' इसके साथ ही सुरजेवाला ने इन लोगों से कहा कि वे मीडिया के जरिए वार्तालाप बंद करें। सुरजेवाला ने कहा, 'अपने परिवार में वापस आइए, परिवार में बैठिए और परिवार में अपनी बात रखिए। यही पार्टी के प्रति, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रति सच्ची निष्ठा होगी और आपके विश्वास एवं प्रतिबद्धता का सबसे बड़ा सबूत होगा।'

जो कुछ राजस्थान में हो रहा है इससे लोकतंत्र को बढ़ रहा है खतरा

BJP में शामिल नहीं हो रहे पायलट
बता दें कि राज्य की अशोक गहलोत सरकार से बगावत कर पायलट और कुछ विधायक हरियाणा में मानेसर के दो होटलों में रुके हैं। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद पायलट ने बुधवार को कहा कि वह बीजेपी में शामिल नहीं हो रहे हैं।

comments

.
.
.
.
.