Sunday, Feb 05, 2023
-->
Sachin Pilot targets Ashok Gehlot, politics heats up

सचिन पायलट का अशोक गहलोत पर निशाना, सियासत गरमाई

  • Updated on 11/2/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजस्थान में फिर सियासी हलचल तेज होती दिखने लगी है। बुधवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ किए जाने पर कटाक्ष करते हुए बुधवार को इसे ‘रोचक घटनाक्रम’ बताया और पार्टी आलाकमान को आगाह करते हुए कहा कि इसे हल्के में न लें। उन्होंने इशारों में पार्टी नेतृत्व से राज्य में मुख्यमंत्री पद को लेकर अनिर्णय की स्थिति को समाप्त करने के लिए कहा।

केजरीवाल सरकार ने अब 100 महिला मोहल्ला क्लीनिक की दी सौगात

  •  


कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के चलते पिछले कुछ दिनों से थमी राजस्थान कांग्रेस की अंदरूनी खींचतान फिर से उभार लेती दिख रही है। बुधवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम में मंगलवार को हुए कार्यक्रम का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत पर निशाना साधा। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री ने कल जो तारीफें की मैं समझता हूं कि एक बड़ा दिलचस्प घटनाक्रम है। क्योंकि इसी तरह प्रधानमंत्री ने संसद में गुलाम नबी आजाद की तारीफ की थी, उसके बाद जो हुआ सबने देखा।

बता दें कि आजाद ने पिछले दिनों पार्टी छोड़कर खुद की पार्टी बना ली है। पायलट ने पार्टी नेतृत्व को आगाह करते हुए कहा कि कल जो प्रधानमंत्री ने स्वत: ही तारीफ की है, इसको इतना हल्के में नहीं लेना चाहिए। पायलट ने उम्मीद जताई कि पार्टी जल्द ही उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी जिन्हें सितम्बर में अनुशासनहीनता के लिए नोटिस दिया गया था।

25 सितम्बर को मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई गई कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में शामिल न होकर मुख्यमंत्री के करीबी विधायकों ने संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल के आवास पर समानांतर बैठक की और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

राजद्रोह कानून पर रोक बरकरार, आगे भी जारी रहेगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

कांग्रेस की अनुशासनात्मक समिति ने मंत्री शांति धारीवाल और महेश जोशी तथा पार्टी के नेता धर्मेंद्र राठौड़ को उनकी इस घोर अनुशासनहीनता के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में जो ये अनिर्णय का माहौल बना हुआ है उसको समाप्त करने का मुझे लगता है कि समय आ गया है और बहुत जल्द पार्टी इस पर कार्रवाई करेगी। 

comments

.
.
.
.
.