Wednesday, Feb 01, 2023
-->
sachin pilot team moves rajasthan high court challenging speaker notice djsgnt

राजस्थान: नोटिस के खिलाफ पायलट समर्थक पहुंचे हाईकोर्ट, कल तक के लिए टली सुनवाई

  • Updated on 7/16/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजस्थान कांग्रेस में मचे सियासी हलचल थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले दिनों पायलट और उनके समर्थकों से संगठन और सरकार की सारी जिम्मदारियों को वापस ले लिया गया था। इसके बाद सदन के स्पीकर द्वारा विधायकों को अयोग्य नोटिस भेजी गई। खबर आ रही है कि इस कार्रवाई के बाद पायलट समर्थकों ने राजस्थान हाईकोर्ट में स्पीकर के नोटिस के खिलाफ याचिका पेश की है।

बताया जा रहा है कि हाईकोर्ट में हुई सुनवाई में सचिन पायलट गुट की ओर से पक्ष रख रहे हरीश सॉल्वे ने कल तक के लिए टाइम मांगा। जिसके बाद हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई कल तक के लिए टाल दी गई।

गौरतलब है कि विधानसभा स्पीकर के नोटिस के बाद से पायलट गुट द्वारा सुप्रीम कोर्ट के रुख करने की अटकलें लगाई जा रही थी। अब विधायकों ने विप की वैधानिकता को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। बताया जा रहा है कि अगर विप की वैधानिकता पर सचिन पायलट गुट को हाईकोर्ट से कोई आदेश मिल जाता है तो विधायकों की सदस्यता बच सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.