Monday, Mar 30, 2020
sachin tendulkar released video to escape coronavirus

सचिन तेंदुलकर ने कोरोना से बचने के लिए कही ये बात, देखें Video

  • Updated on 3/18/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस (coronavirus) लगातार गंभीर रुप धारण करता जा रहा है। संक्रमण से बचाव  के लिए सरकार समय-समय पर सभी जरुरी एडवाइजरी जारी कर रही है। ऐसे में लोकप्रिय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar ) ने संक्रमण से बचने के लिए सभी देशवासियों से स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सभी उपायों और निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है।  

कोरोना से लड़ने के लिए योगी सरकार लाएगी दिहाड़ी मजदूरों के लिए स्कीम, देगी सीधे खाते में पैसा

बुनियादी बातों का रखें ख्याल- सचिन
उन्होंने वीडियो जारी कर सभी को मैसेज देते हुए कहा, 'एक नागरिक के तौर पर हमारी कुछ जिम्मेदारियां हैं। हम कुछ आसान से कदमों का पालन कर कोरोना वायरस (COVID-19) को दूर रख सकते हैं। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि बुनियादी बातों का ख्याल रखें ताकि हम सभी सुरक्षित रहें।'  

Corona Virus: जानें एम्स ने क्यों मरीजों को अस्पताल नहीं आने की दी सलाह?

सचिन ने वीडियो जारी कर वायरस से बचने का दिया मैसेज 
उन्होंने वीडियो जारी करते हुए कहा, 'हम सब कोरोना वायरस की बजह से चिंतित हैं। इस समय हमें भीड़ से बचना चाहिए सोशल फंक्शन में नहीं जाना चाहिए।' अगले कुछ समय तक जरूरत होने पर ही किसी से मिले अन्यथा की स्थिति में ना ही मिलें। उन्होंने कहा, 'अगर किसी को खांसी, बुखार या जुकाम है, तो ऐसे इंसान से दूरी बनाकर रखें। अगर ये लक्षण आपमें हैं तो अपने नजदीकी डॉक्टर से मिले। या हेल्प लाइन नं 1075 पर कॉल करें।' उन्होंने कहा, अपने हाथ अच्छे से साफ करें। और किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें।

कोरोना वायरस: मोदी सरकार ने 75 करोड़ लोगों को दी राहत, 6 माह का अनाज एक साथ उठाने की छूट

ये किसी को भी हो सकता है इसे नजरअंदाज न करें
उन्होंने कहा, 'किसी भी शंका के होने पर +91-11-23978046 पर कॉल करें। या लॉगिन करें www.mohfw.gov.in पर। उन्होंने अंत में कहा ये किसी को भी हो सकता है इसे नजरअंदाज न करें बल्कि इसके फैलने के तरीके को समझकर इसे हरा सकते हैं।' 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.