Monday, Aug 08, 2022
-->
sacrilege-of-sri-guru-granth-sahib-in-golden-temple-is-unfortunate-incident-dattatreya

स्वर्ण मंदिर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी दुर्भाग्यपूर्ण घटना:दत्तात्रेय होसबोले

  • Updated on 12/19/2021

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। आरएसएस ने पंजाब के अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर में हुई बेअदबी की कोशिश को दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया है। साथ ही आरएसएस का कहना है कि स्वर्ण मंदिर में श्रीगुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी की कोशिश समाज को लड़वाने की साजिश है।  संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने रविवार को ट्वीट कर घटना की कड़ी निंदा की है।

'सभी भक्तियों में देशभक्ति है सर्वोपरिÓ 

उल्लेखनीय है कि अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में शनिवार शाम को कथित रूप से बेअदबी का प्रयास करने वाले एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या करने के एक दिन बाद रविवार सुबह कपूरथला स्थित एक गुरुद्वारे में निशान साहिब (सिख धाॢमक ध्वज) का अनादर करने के आरोप में एक अन्य व्यक्ति की हत्या कर दी गई। दत्तात्रेय ने इसे समाज को लड़वाने की साजिश बताया है। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए साजिश में शामिल लोगों को सख्त सजा देने की मांग की है। 

PM मोदी ने दिया यूपी चुनाव का नया नारा- यूपी प्लस योगी, बहुत है उपयोगी 

सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने ट्वीटर के जरिये अपने बयान में कहा कि स्वर्ण मंदिर में घटित श्री गुरु ग्रंथ साहिब की अवमानना की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इसकी घोर निंदा करता है। श्री गुरुग्रंथ साहिब व श्री गुरु परंपरा हम सबकी साझी विरासत और श्रद्धा का विषय है। भारत की ज्ञान निधि का भंडार है।

समाज को आपस में लड़वाने वाली ताकतें इसका षड्यंत्र कर रही 

उन्होंने ट्वीट किया कि समाज को आपस में लड़वाने वाली ताकतें इसका षड्यंत्र कर रही हैं और करती रहती हैं। ऐसे षड्यंत्रकारियों का पर्दाफाश करके उन्हें कड़ा दंड देना चाहिए और समाज को ऐसी घटनाओं के कारण आपसी सद्भाव में कोई बाधा नहीं आने देनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.