Friday, Jun 21, 2019

सदानंद गौड़ा का बयान, कहा- कुमारस्वामी शुक्रवार सुबह तक ही रहेंगे मुख्यमंत्री

  • Updated on 5/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्रीय मंत्री डी. वी. सदानंद गौड़ा (Sadanand Gowda) ने बुधवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव परिणाम (loksabha result 2019) के बाद कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार गिर जाएगी और एच. डी. कुमारस्वामी 24 मई की सुबह तक ही मुख्यमंत्री रहेंगे। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री गौड़ा ने यह भी कहा कि उसके बाद राज्य में नयी सरकार के गठन के लिए मंच तैयार होगा।  

EVM मजबूत, नहीं की जा सकती छेड़छाड़, तीन स्तरीय होती है सुरक्षा

उन्होंने कहा, ‘‘कुमारस्वामी (kumaraswamy) कल शाम तक ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री रहेंगे। कल शाम या अगले दिन सुबह तक, क्योंकि यदि रात में उन्हें नींद नहीं आये...इसलिए परसों सुबह कुमारस्वामी शत प्रतिशत पद से हट जाएंगे।’’ भाजपा नेता ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘नयी सरकार के गठन के लिए मंच तैयार होगा।’’ इसको लेकर अटकलें हैं कि लोकसभा चुनाव में प्रतिकूल परिणाम का कर्नाटक में गठबंधन सरकार की स्थिरता पर प्रभाव होगा।

Video: चुनावी पिच पर गौतम गंभीर ने जड़ा सिक्सर, स्वीकार किया AAP का Challenge  

एक्जिट पोल (exit poll) में पूर्वानुमान जताया गया है कि जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन कर सकता है। दोनों पार्टियों ने गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ा था जबकि जमीनी स्तर, विशेष तौर मैसुरू क्षेत्र में असंतोष था क्योंकि वहां दोनों एक-दूसरे को प्रतिद्वंद्वी मानते हैं। एक्जिट पोल में पूर्वानुमान जताया गया है कि भाजपा कर्नाटक में 28 सीटों में से 21 पर जीत दर्ज करेगी।  

केजरीवाल के जुमलों से लेकर गौतम गंभीर के सिक्सर तक, पढ़ें दिल्ली की बड़ी खबरें

भाजपा (BJP) ने 2014 के लोकसभा चुनाव में इस दक्षिणी राज्य में 17 सीटें जीती थीं। सत्ताधारी गठबंधन सहयोगियों को यह भी आशंका है कि भाजपा लोकसभा चुनाव के बाद ‘‘आपरेशन लोटस’’ के जरिये कुछ असंतुष्ट विधायकों को अपने पाले में कर सकती है जिससे सरकार अस्थिर हो जाएगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.