Monday, May 23, 2022
-->
safarnama 2020 people forced to sit at home can roam on the new year pragnt

सफरनामा 2020: घर में बैठने को मजबूर हुए लोग नए साल पर घूम सकते हैं ये Location

  • Updated on 12/26/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। साल 2020 की शुरुआत में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते देश भर में लॉकडाउन लग गया जिसके कारण लोगों को अपने घरों में बंद रहना पड़ा। लॉकडाउन में घर पर रहना उन लोगों के लिए ज्यादा मुश्किल रहा जो बहुत ट्रैवल करते हैं। ऐसे में अगर आप घूमने के शौकीन हैं तो ये बात किसी से छिपी नहीं होगी कि ये साल 2020 आपके लिए कितना बोरिंग रहा है। कोरोना महामारी की वजह से पिछले कई महीनों तक लोग अपने घर में बंद रहे हैं। गर्मियों से लेकर बरसात तक के मौसम को लोगों ने अपने घर की चार दीवारों में बिता दिया। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बार में बताएंगे जहां नए साल के मौके पर जाकर आप अपना मूड चेंज कर सकते हैं और खूब एन्जॉय भी कर सकते हैं।

सफरनामा 2020: ऐतिहासिक राम मंदिर भूमि पूजन, हाथरस कांड, विकास दुबे एनकाउंटर का साक्षी बना ये साल

कोच्चि

Kochi

भारत एक ऐसा देश हैं जहां पर हर जगह का अपना एक अलग ही महत्व हैं। इसलिए अगर आप कहीं शांत और भीड़ से दूर रहकर अपना न्यू ईयर मनाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसी जगह लेकर आए हैं जहां पर जाकर आप हरियाली में अपना न्यू ईयर मना सकते हैं। भारत में केरल बैकवाटर घूमने की सबसे अच्छी जगह है। आप यहां पर कोच्चि के प्रसिद्ध हाउसबोटों में से एक के डेक पर आराम कर सकते हैं और हरियाली के बीच सकून के पल जी सकते हैं।

सफरनामा 2020: देश के इन 5 राज्यों में कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड, जानिए किस राज्य में कितने बढ़े मामले

जयपुर

Jaipur

अगर आप घूमने के साथ ही खाने के भी शौकीन हैं तो आपको एक बार जयपुर जरूर जाना चाहिए। राजा- महाराजाओं के इस शहर की हर चीज निराली है। यहां के पुराने किले और यहां का खाना हर किसी को अपनी और खीचता है। इसके साथ अगर आप न्यू ईयर पर जयपुर जाते हैं तो यहां का फेमस राजस्थानी खाना जैसे दाल बाटी चूरमा, गट्टे की सब्जी और लाल मास बिल्कुल भी न भूलें।

सफरनामा 2020: नेताओं से लेकर अभिनेताओं तक को आखिर सोनू सूद ने कैसे पछाड़ा?

ऊटी

Ooty

ठंड भी बहुत हैं और ऐसे में कुछ लोग ठंडी जगह पर जाना पसंद करते हैं। अगर आप भी उन्हीं लोगों में से एक हैं तो आपको इस न्यू ईयर पर ऊटी जरूर जाना चाहिए। यहां की नदियां और पहाड़ियां हर किसी का मन मोहित कर लेती हैं। इतना ही नहीं यहां पर स्थित डेरी मंदिर की भी काफी मान्यताएं हैं। यहां पर आकर आप शायद ही वापिस जाना चाहंगे।

सफरनामा 2020: PM मोदी के '9 बजे 9 मिनट' ट्वीट ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

मैसूर

Mysuru

मैसूर भी कई एतिहासिक स्थानों में से एक है। पुराने तथ्यों के साथ ही यहां पर लोग स्काई डाइविंग के लिए जरूर आते हैं। इसकी एक वजह ये भी है कि खुले आसमान से ये पूरा मैसर का नाजरा आपकी आंखों से कभी नीचे उतरता ही नहीं हैं। जो एक बार मैसूर चला जाए वो चाहेगा कि वो हर छुट्टी में मैसूर का एक ट्रिप तो मार ही दे।

सफरनामा 2020: लॉकडाउन में सबसे ज्यादा ट्रेंड में रहीं ये डिश, गूगल पर खोजी लोगों ने रेसिपी

गुजरात

Gujarat

गुजरात एक ऐसी जगह हैं जहां पर आपको हरियाली के साथ ही कुछ ऐसे नजारे भी देखने को मिलेंगे जिन्हें शायद ही आप कही और देख पाएंगे। यहां गिर राष्ट्रीय उद्यान वन्यजीवों का घर है। जिसमें आपको कई जानवर मिल जाएंगे। अगर आप कुछ नया एक्सपीरिएंस करना चाहते हैं तो इस न्यू ईयर पर गुजरात का ट्रिप मार सकते हैं।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.