Monday, Jan 21, 2019

शिरडी के साई बाबा को मजह 11 दिन में मिला श्रद्धालुओं का करोड़ों रुपये दान

  • Updated on 1/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र के शिरडी स्थित प्रख्यात साईबाबा मंदिर को बीते 11 दिन में 14.54 करोड़ रुपये का दान मिला है। 11 दिन की यह अवधि क्रिसमस से पहले से शुरु होकर नववर्ष तक चली।

एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। श्री साईबाबा न्यास के उपाध्यक्ष चंद्रशेखर कदम ने बुधवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि दान करने वाले श्रद्धालु देश के अलावा विदेशों से भी हैं।

नए साल के साथ ग्रहण ने भी दी दस्तक, इस दिन होगा साल का पहला सूर्य ग्रहण

22 दिसंबर 2018 से एक जनवरी 2019 के बीच मंदिर परिसर में रखे दानपात्रों में 8.05 करोड़ रुपये का दान मिला। उन्होंने बताया कि मंदिर न्यास को इसके दान काउंटरों पर ऑनलाइन दान, डेबिट/क्रेडिट कार्ड, चेक, डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से छह करोड़ रुपये मिले।

उन्होंने बताया कि दान में 19 लाख रुपये की सोने और चांदी की सामग्री भी मिली। इसके अलावा अमेरिका, ब्रिटेन, मलेशिया, सिंगापुर, जापान और चीन समेत 19 देशों से श्रद्धालुओं से 30.63 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा भी मिली।

भूल कर भी किचन में न करें ये काम, वास्तु दोष से हो सकती है परिवार में कलह

कदम ने बताया कि दान के अलावा मंदिर न्यास को आगंतुकों को जारी सशुल्क पास और मंदिर प्रबंधन द्वारा मुहैया करायी गयी ऑनलाइन दर्शन सुविधा से 3.62 करोड़ रुपये मिले। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.