Sunday, Feb 23, 2020
saints campaign in villages for Gold of Ram temple in Ayodhya Magh Mela

अयोध्या में राम मंदिर के लिए ‘ग्राम-ग्राम, राम-राम’ मुहिम चलाएंगे संत

  • Updated on 1/22/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। माघ मेला में ज्योतिष पीठ के जगद्गुरू शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के शिविर में बुधवार को संपन्न हुए संत-भक्त संसद में उपस्थित साधु संतों ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए ग्राम-ग्राम, राम-राम मुहिम चलाने का निर्णय किया।

Exclusive Interview में कंगना रनौत बोलीं- देश में 'पंगे' नहीं, 'दंगे' हो रहे हैं

प्रत्येक गांव में एक संत जाएगा

सभा में श्रीरामजन्मभूमि मन्दिर निर्माण न्यास के अध्यक्ष श्रीमहन्त जनमेजय शरण जी महाराज ने कहा, 'इस मुहिम के तहत देश के प्रत्येक गांव में एक संत जाएगा और सभी राम भक्तों को राम-राम कहकर प्रत्येक ग्राम से एक ग्राम सोना संगृहित कर राम मंदिर रथ के सारथी को सौंपेगा।'

हार्दिक पटेल को राजद्रोह के मामले में मिली सशर्त जमानत

उन्होंने कहा कि सारथी रथ के साथ एक ग्राम (गांव) से एक ग्राम (वजन), सोना चला राम के नाम का उद्घोण करते हुए आगे बढ़ेगा। संतों ने शंकराचार्य जी द्वारा प्रस्तुत स्वर्णजटित बाल मंदिर के निर्माण के विचार का अभिनंदन किया है।

फिल्म 'पंगा' का दमदार Trailer हुआ रिलीज, पावरफुल नजर आईं कंगना रनौत

उन्होंने बताया कि स्वर्ण संग्रह हो जाने पर हर प्रदेश से राम मंदिर रथ अपने सारथी के नेतृत्व में प्रयाग के मनोकामेश्वर मंदिर पहुंचेंगे और फिर वहां से अयोध्या के लिए रवाना होंगे। इसके लिए 37 प्रदेशों के राम मंदिर सारथी नियुक्त किए जा चुके हैं। 

#BJP प्रत्याशी कपिल मिश्रा को लेकर #AAP ने लगाई चुनाव आयोग से गुहार

विहिप का मंदिर का माडल छोटा

सभा में सन्तों ने कहा कि विहिप का मंदिर का माडल छोटा है और भविष्य में दर्शनार्थियों की आवश्यकताओं को पूरा करने में असमर्थ है। इस सच्चाई को जितनी जल्दी समझ लिया जाये उतना अच्छा है।

कन्हैया कुमार ने #CAA को लेकर अमित शाह की चुनौती पर किया कटाक्ष

सभा में अखिल भारतीय दण्डी सन्यासी प्रबन्धन समिति के अध्यक्ष स्वामी ब्रह्माश्रम जी, महामन्त्री शंकराश्रम जी महाराज, अखिल भारतवर्षीय धर्मसंघ के ब्रह्मचारी गुणप्रकाश चैतन्य जी आदि सहित सैकड़ों सन्तों महंतों ने हिस्सा लिया और अपने विचार प्रकट किये। सभा की अध्यक्षता अविमुक्तेश्वरानन्द: सरस्वती ने की। 

प्रकाश राज के बाद येचुरी भी बोले- मोदी को करनी चाहिए ‘नौकरी पर चर्चा’

comments

.
.
.
.
.