Tuesday, Nov 29, 2022
-->
salaries-and-allowances-not-paid-cho-demonstrated-at-cmo-office

वेतन-भत्तों का नहीं हुआ भुगतान, सीएचओ ने सीएमओ कार्यालय पर किया प्रदर्शन

  • Updated on 11/14/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर सीएचओ (कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर) की तैनाती कर दी गई है। लेकिन, इन्हें वेतन से लेकर अन्य भत्तों के लिए जूझना पड़ रहा है। कई बार मांग के बाद भी वेतन-भत्तों का भुगतान नहीं होने पर गुस्साएं सीएचओ ने सोमवार को सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस संंबंध में सीएमओ को संबोधित एक ज्ञापन दिया और जल्द ही समस्या निस्तारण की मांग की। 

सीएचओ का कार्य ग्रामीण इलाको में मरीजों को टेली कंसलटेंसी द्वारा विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा उपचार दिलवाना और जरूरत होने पर अस्पताल भिजवाना है। सोमवार को सीएमओ कार्यालय पहुंचे सीएचओ ने बताया कि जिन सेंटर्स पर उनकी नियुक्ति हुई है, वहां बिजली, पानी और बैठने की भी व्यवस्था नहीं है। जैसे-तैसे कार्य किया जा रहा है। उनके भत्तों का भी भुगतान नहीं हो रहा है। 

सेंटर की सफाई व्यवस्था के लिए भत्ता आता है, लेकिन वह भी उन तक नहीं पहुंच रहा। अक्तूबर माह का भी वेतन अभी नहीं दिया गया है। जिले में 103 सीएचओ तैनात हैं, जिनमें से अधिकांश के पास लैपटॉप नहीं है, जिसके चलते वे अपने मोबाइल के जरिए मरीजों की टेली कंसलटेंसी करवाते हैं। रजिस्टर तक उपलब्ध नहीं करवाए गए हैं। 

उनका कहना है कि बीते एक वर्ष के दौरान इस संबंध में कई बार सीएमओ और अन्य अधिकारियों से वार्ता हो चुकी है लेकिन हर बार उन्हें आश्वासन दिया जाता है। अब ऑन लाइन हाजिरी का भी सिस्टम लागू किया गया है। जिसे सीएचओ के अलावा अन्य सभी कर्मचारियों पर लागू नहीं किया गया है। वहीं, मामले में स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि उनकी जो भी समस्या है इस संबंध में उनसे वार्ता की जाएगी। वार्ता बाद नियमानुसार उनकी समस्याओं का निस्तारण कराया जाएगा।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.