Friday, May 27, 2022
-->
samajwadi-party-159-candidates-list-fielded-azam-khan-from-rampur-seat-rkdsnt

समाजवादी पार्टी ने 159 उम्मीदवारों की जारी की सूची, रामपुर सीट से आजम खान को उतारा

  • Updated on 1/24/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मैनपुरी जिले के करहल विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतरेंगे जबकि कैराना विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक नाहिद हसन को भाजपा के आरोपों की अनदेखी करते हुए पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने सोमवार को 159 उम्मीदवारों की घोषणा की। इस सूची में जेल में बंद पूर्व मंत्री आजम खान और उनके बेटे अब्दूल्ला आजम का भी नाम है। 

यशवंत सिन्हा ने गोवा में कहा- BJP की ‘डबल इंजन’ की बात ‘ तानाशाही’ को बढ़ावा

 

हाल ही में सपा में शामिल हुए तथा उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके धर्म सिंह सैनी को सहारनपुर जिले के नकुर से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने अपने पारंपरिक रामपुर सीट से वरिष्ठ नेता आजम खान को मैदान में उतारा है, जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को स्वार विधानसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है। 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर केजरीवाल ने की दिल्ली की जनता से अपील

अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल यादव को इटावा जिले के जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र के पारिवारिक गढ़ से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया है। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव सात चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच होंगे और नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।     

मोदी सरकार की ‘आर्थिक महामारी’ के शिकार बने गरीब, बजट से दूर करें असमानता : कांग्रेस

comments

.
.
.
.
.