Monday, Jan 24, 2022
-->
samajwadi party aap put up posters bjp leaders accused swami sengar sexual harassment rkdsnt

सपा और AAP ने लगाए यौन उत्पीड़न के आरोपी BJP नेताओं के पोस्टर

  • Updated on 9/29/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा महिलाओं के प्रति अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए आरोपियों की तस्वीरें चौक-चौराहों पर लगवाने के निर्देश के बाद समाजवादी पार्टी (SP) और आम आदमी पार्टी (AAp) कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी BJP) के यौन उत्पीडऩ के आरोपी और सजायाफ्ता नेताओं के पोस्टर लगा दिये। सपा कार्यकर्ताओं ने आजमगढ़ में जबकि आप सदस्यों ने राजधानी लखनऊ में ऐसे पोस्टर लगाये। हालांकि, पुलिस ने सभी पोस्टर हटा दिये हैं। कांग्रेस ने भी ऐसे ही पोस्टरों को अपने विरोध-प्रदर्शनों में इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। 

हाथरस गैंगरेप को लेकर यूपी की योगी सरकार पर जमकर बरसे AAP सांसद

पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिला अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए आरोपियों की तस्वीरें चौक-चौराहों पर सार्वजनिक करने के निर्देश दिये थे। आजमगढ़ शहर के कलेक्ट्रेट चौराहे के आस-पास तथा कई अन्य इलाकों में सोमवार को समाजवादी युवजन सभा के लालजीत यादव क्रांतिकारी की तरफ से पोस्टर चिपकाये गये। 

मजबूरी में शिरोमणि अकाली दल ने मोदी सरकार से नाता तोड़ा : सुखदेव ढींढसा

पोस्टर में यौन उत्पीडऩ के आरोप में सजा पा चुके पूर्व भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और बलात्कार के आरोपी उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज, के साथ-साथ उम्रकैद की सजा काट रहे बाबा राम रहीम की तस्वीर भी लगी थी। यह पोस्टर शहर के कई स्थानों पर लगाये गये थे। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने इन पोस्टरों को हटाकर अपने कब्जे में ले लिया। 

हाथरस गैंगरेप को लेकर कांग्रेस की अलका लांबा ने मायावती पर साधा निशाना

पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि समाजवादी युवजन सभा द्वारा कुछ आपत्तिजनक पोस्टर लगाये गये थे, जिन्हें हटा दिया गया है। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं, समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य लालजीत यादव क्रांतिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अब बलात्कारियों के फोटो हर चौक-चौराहों पर लगाये जायेगें। इसी के तहत समाजवादी पार्टी के युवजन सभा के लोगों ने यौन उत्पीडऩ के आरोपी भाजपा नेताओं के पोस्टर लगाये हैं। 

दलित लड़की गैंग रेप: मायावती के बाद भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर सक्रिय, निशाने पर भाजपा

इस बीच, आप कार्यकर्ताओं ने भी लखनऊ के निशातगंज और आलमबाग में ऐसे ही पोस्टर लगाये। हालांकि, पुलिस ने उन्हें फाड़ दिया। इस मामले में पार्टी के दो जिला पदाधिकारियों को पुलिस ने पकड़ा है। आप के प्रान्तीय प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं ने निशातगंज और आलमबाग में पोस्टर लगाये। इसकी भनक लगते ही पुलिस ने पोस्टर फाडऩे शुरू कर दिये। कार्यकर्ताओं ने‘‘योगी जी तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं, बलात्कारियों को फांसी दो हम तुम्हारे साथ हैं‘’के नारे लगाये। 

IPL 2020 DC vs SRH Live : दिल्ली ने टॉस जीतकर हैदराबाद को सौंपी पहले बैटिंग

उन्होंने बताया कि पुलिस ने पोस्टर लगाने के आरोप में पार्टी जिला सचिव अफरोज आलम और सदस्य अनीस नवाब को पकड़ लिया। हालांकि, बाद में दोनों को छोड़ दिया। माहेश्वरी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ही बलात्कारियों के पोस्टर लगवाने के आदेश दिये हैं, मगर उन्हीं की पुलिस उनकी बात नहीं मान रही है।     

comments

.
.
.
.
.