Wednesday, Oct 23, 2019
samajwadi party begun process of selecting candidates for by-elections in uttar pradesh

उत्तर प्रदेश : सपा ने उपचुनाव के लिए मांगे प्रत्याशियों के आवेदन

  • Updated on 7/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिये प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू करते हुए आवेदन मांगे हैं।   सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बुधवार को बताया कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश के 12 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनावों के लिए प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया शुरू हो रही है। 

अब BSF और CRPF की तरह होगा रेल सुरक्षा बल (RPF) का दर्जा

उन्होंने कहा कि सपा के जो नेता या पदाधिकारी उपचुनाव में उम्मीदवार बनना चाहते हैं, उनसे 20 जुलाई तक निर्धारित प्रारूप पर आवेदन मांगे गए हैं। मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में 11 विधायकों के सांसद चुने जाने पर उनकी सीटों पर उपचुनाव होना है। इनमें से नौ भाजपा के, दो बसपा और एक सपा का विधायक है। 

गंभीर बाल यौन शोषण मामलों में मौत की सजा का प्रावधान, कानून बनेगा सख्त

 लोकसभा चुनाव में निर्वाचन की वजह से जिन सीटों पर उपचुनाव होगा उनमें रामपुर, टूंडला, इगलास, गंगोह, जलालपुर, जैदपुर, बलहा, लखनऊ कैंट, गोविंद नगर, प्रतापगढ़ और मानिकपुर शामिल हैं। हमीरपुर से विधायक अशोक कुमार चंदेल को एक हत्याकांड में उम्रकैद की सजा होने की वजह से उनकी सीट पर भी उपचुनाव होगा। माना जा रहा है कि सितम्बर में इस उपचुनाव की अधिसूचना जारी हो सकती है। 

यमुना जल संरक्षण योजना पर पैनल रिपोर्ट को केजरीवाल कैबिनेट की मंजूरी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.