Friday, Jun 25, 2021
-->
samajwadi-party-dharmendra-yadav-alleges-evms-manipulation-in-strong-room

सपा उम्मीदवार ने स्ट्रांग रूम में रखी EVMs से छेड़छाड़ का लगाया आरोप

  • Updated on 4/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश की बदायूं लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के लोकसभा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने आरोप लगाया है कि सम्भल जिले के बहजोई मंडी समिति परिसर में जिला प्रशासन ने चुनाव के बाद स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम मशीनों की अदला-बदली और उनसे छेड़छाड़ की।

केजरीवाल ने मोदी-शाह की जोड़ी को हराने के लिए कार्यकर्ताओं से की अपील

यादव का आरोप है कि सम्भल के डीएम और एसएसपी भाजपा से मिले हुए हैं और भाजपा प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 24 अप्रैल की शाम 6 बजे से 10 बजे तक कुछ बड़ा घपला हुआ है, जिसका एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें स्ट्रांग रूम के उस कमरे की सील टूटी हुई स्पष्ट नजर आ रही है, जिसमें बदायूं लोकसभा की 111 गुन्नौर विधानसभा की ईवीएम मशीनें रखी गई हैं। 

जानिए, साध्वी प्रज्ञा के पास राम नाम वाली चांदी की ईंट के अलावा और कितनी है संपत्ति...

धर्मेंद्र यादव ने इसके लिए सीधा जिला प्रशासन पर गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की मांग की है। वहीं, इस मामले में जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह सब बातें बिल्कुल गलत हैं, सरासर झूठ हैं, निराधार हैं, ऐसा कुछ भी नहीं है।

अक्षय कुमार ने लिया लोकसभा चुनाव के बीच PM मोदी का इंटरव्यू, उठे सवाल

सपा के सांसद व बदायूं लोकसभा सीट से उम्मीदवार धर्मेन्द्र यादव ने बताया कि कल से ही मैं और मेरे साथ अन्य प्रत्याशी बहजोई मंडी समिति परिसर में स्थित स्ट्रांग रूम पर एजेंट के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांग रहे थे, किंतु डीएम द्वारा अनुमति नहीं दी गई और कल शाम ही 6:00 बजे से लेकर 9:00 बजे के बीच की यह घटना है। 

अमर सिंह बोले- आजम खान की हार रावण का पुतला जलाने जैसी बात होगी

 
उन्होंने आरोप लगाया कि हमारे कुछ जिम्मेदार साथी लोग वहां पर थे जिन्होंने सूचना व वीडियो फुटेज दिए हैं, वीडियो फुटेज के बाद यह साबित होता है कि स्ट्रांग रूम के बाहरी दरवाजे की जाली तोड़ी गई, आउटर गेट की जाली तोड़ी गई और अंदर वाले गेट की सील तोड़कर ईवीएम मशीनों की अदला-बदली कर फिर से नई सील लगाने का काम किया गया है। बीजेपी के लोगों ने गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम बदली हैं, सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद ही यह तय हो पाएगा लेकिन छेडख़ानी की गई है।

ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी को नोटबंदी और कालेधन पर लपेटा

सम्भल के एडीएम (प्रशासन) लवकुश त्रिपाठी ने बताया कि स्ट्रांग रूम के गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र के कमरे के आउटर गेट पर एक तोता फंस गया था जिसको निकलने के प्रयास में जाली खिसक गई थी जिसको लेकर उनको लगा कि कोई हरकत हुई है जबकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। वहीं इस मामले में जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह सब बातें बिल्कुल गलत हैं, सरासर झूठ हैं, निराधार हैं, ऐसा कुछ भी नहीं है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.