Tuesday, Nov 19, 2019
samajwadi party dharmendra yadav challenged bjp mp sanghamitra maurya elections in court

सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने भाजपा सांसद संघमित्रा के निर्वाचन को दी चुनौती

  • Updated on 7/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता एवं पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के भतीजे धर्मेंद्र यादव ने भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य के बदायूं संसदीय क्षेत्र से निर्वाचन को शुक्रवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय में चुनौती दी। उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की पुत्री संघमित्रा ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में बदायूं सीट से सपा के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव को शिकस्त दी थी। 

मोदी सरकार बजट में विज्ञान और अंतरिक्ष विभाग पर नहीं दिखी मेहरबान

पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने अपने वकील एन के पांडेय के जरिए दायर इस याचिका में संघमित्रा के निर्वाचन को चुनौती देने के लिए मतगणना में अनियमितताओं सहित कई आरोप लगाये हैं।

मायावती बोलीं- आम जनता के हित में मजबूत नहीं, मजबूर सरकार चाहिए

याचिका दायर करते समय धर्मेंद्र यादव नियम के मुताबिक रजिस्ट्रार जनरल के समक्ष स्वयं मौजूद थे। इस बीच, बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार रंगनाथ मिश्रा ने भी शुक्रवार को इलाहाबाद उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर भाजपा उम्मीदवार रमेश चंद बिंद के भदोही लोकसभा सीट से निर्वाचन को चुनौती दी।

अमरिंदर सिंह ने दी सलाह- राहुल गांधी की जगह लेने वाला कोई युवा हो

मिश्रा ने अपनी याचिका में कहा है कि विजेता उम्मीदवार का नामांकन पत्र नियम के अनुसार प्रस्तुत नहीं किया गया था और गलत तरीके से इसे स्वीकार भी कर लिया गया। नियम के मुताबिक, चुनाव से संबंधित इन सभी याचिकाओं को मुख्य न्यायाधीश के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा और वह इन याचिकाओं पर सुनवाई के लिए पीठ नामित करेंगे। 

पटना की अदालत में पेश हुए राहुल गांधी, मोदी सरकार पर लगाया आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.