Thursday, Aug 18, 2022
-->
samajwadi party made sacked doctor kafeel khan candidate deoria kushinagar bjp yogi rkdsnt

डॉक्टर कफील खान को सपा ने बनाया उम्मीदवार, योगी को दी फिर चुनौती

  • Updated on 3/17/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में 2017 में ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित होने के कारण बड़ी संख्या में मरीज बच्चों की मृत्यु के मामले से सुर्खियों में आए बर्खास्त डॉक्टर कफील खान को राज्य विधान परिषद के चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि पार्टी ने राज्य विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र से होने वाले चुनाव के लिए डॉक्टर कफील खान को देवरिया-कुशीनगर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। 

राउत बोले- ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर सियासत करने के बजाय POK को वापस ले भाजपा

 

खान ने गोरखपुर में संवाददाता सम्मेलन में अपनी उम्मीदवारी का जिक्र करते हुए कहा, 'मैं एक डॉक्टर था। बाद में सामाजिक कार्यकर्ता बना। उसके बाद पुलिस की सूची में हिस्ट्रीशीटर बन गया। उसके बाद मैं लेखक बना और बाबा राघव दास गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में हुए ऑक्सीजन कांड के ऊपर एक किताब लिखी और अब मैं नेता बन गया हूं।'

सीएम भगवंत मान का ऐलान - पंजाब की AAP सरकार जारी करेगी भ्रष्टाचार रोधी हेल्पनाइन नंबर

उन्होंने कहा, 'जब गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन कांड हुआ था तब मुख्यमंत्री योगी (आदित्यनाथ) ने कहा था कि मैं हीरो बनने की कोशिश कर रहा हूं क्योंकि मैं संकट के वक्त बाहर से ऑक्सीजन सिलेंडर लाने में कामयाब रहा था और अगर मैं विधान परिषद सदस्य का चुनाव जीता और मेरी योगी जी से मुलाकात हुई तो मैं कहूंगा कि मैं अभिनेता बनने के बजाय नेता बन गया हूं।' खान ने कहा कि वह तीन मुद्दों-स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार के लिए संघर्ष कर रहे हैं और उनका सपना लोगों के लिए एक ऐसा अस्पताल बनाना है जहां की सेवाएं किसी कॉरपोरेट हॉस्पिटल जैसी हों। 

यूपी में सरकार गठन को लेकर नड्डा ने अनुप्रिया पटेल, संजय निषाद से की चर्चा

 उन्होंने कहा, 'मैं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिला और अपनी किताब उन्हें भेंट की। साथ ही मैंने उन्हें उत्तर प्रदेश और बिहार की सीमा पर एक अस्पताल बनाने के अपने सपने के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि वह सत्ता में नहीं हैं। उसके बाद उन्होंने मुझे राजनीति में आने और देवरिया-कुशीनगर सीट से विधान परिषद सदस्य का चुनाव लडऩे की पेशकश की।' गौरतलब है कि स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र के विधान परिषद सदस्य के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया जारी है, मतदान आगामी नौ अप्रैल को होगा। 

भगवंत मान ने माफिया विरोधी नए युग की शुरुआत की, उम्मीदों पर उतरेंगे खरा : सिद्धू

comments

.
.
.
.
.