Monday, May 23, 2022
-->
samajwadi party spokesperson sent lock to up bjp president after maurya episode rkdsnt

स्वामी प्रसाद मौर्य प्रकरण के बाद सपा प्रवक्ता ने यूपी BJP अध्यक्ष को भेजा ताला

  • Updated on 1/11/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य तथा सत्तारूढ़ दल के दो अन्य विधायकों के इस्तीफे के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) प्रवक्ता आई पी सिंह ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष को चुनाव के बाद पार्टी मुख्यालय पर लगाने के लिए ताला भेजा है। सिंह ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा दो अन्य पार्टी नेताओं को ताले भेजे हैं ताकि 10 मार्च को विधानसभा चुनाव का नतीजा आने के बाद वे पार्टी मुख्यालय पर ताला डालकर घर जा सकें। 

मौर्य का इस्तीफा : यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर शाह का योगी के साथ BJP में मंथन

शरद पवार ने गोवा और यूपी विधानसभा चुनाव में BJP को घेरने की बनाई रणनीतियां

उन्होंने भाजपा का साथ छोड़ चुके कुछ नेताओं का जिक्र करते हुए सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, 'ओमप्रकाश राजभर, राजमाता कृष्णा पटेल ,संजय चौहान और अब स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी के साथ हैं। मैंने भाजपा मुख्यालय पर स्वतंत्र देव सिंह जी को एक ताला तोहफे के रूप में भेज दिया है, 10 मार्च के बाद लगा घर लौट जाइएगा।.... लहर नहीं, अब सपा की आँधी चल रही है।' सिंह ने ताले की तस्वीर भी साझा की है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'इस ताले के साथ तीन चाबियां हैं जो क्रमश: स्वतंत्र देव सिंह, सुनील बंसल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुविधा अनुसार अपने-अपने उपयोग में ले सकते हैं।'

CM के पिता ने EVM के बदले मतपत्र से चुनाव नहीं होने पर मांगी ‘इच्छामृत्यु’ की इजाजत

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा 'जो लोग कह रहे हैं कि ताला अलीगढ़ का होना चाहिए उन भाइयों को बताना था कि ताला ‘हरीसन लॉक्स’ अलीगढ़ का ही है। नफऱत की दुकान को, मजबूती से लॉक कर देगा।' सपा प्रवक्ता आई. पी. सिंह ने यह टिप्पणी प्रदेश के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य तथा तिंदवारी से भाजपा विधायक बृजेश प्रजापति, शाहजहांपुर की तिलहर सीट से पार्टी विधायक रोशनलाल वर्मा और कानपुर देहात की बिल्हौर सीट से भाजपा विधायक भगवती सागर के दल से इस्तीफा देने के बाद की है। 

हरियाणा सरकार ने चिकित्सकों की हड़ताल गैरकानूनी घोषित की, एस्मा लागू

मौर्य के सपा में शामिल होने की संभावना है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मौर्य द्वारा राज्यपाल को अपना इस्तीफा भेजे जाने के बाद अपने आधिकारिक हैंडल से किए गए ट्वीट में मौर्य के साथ अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए पार्टी में उनका स्वागत किया है। हालांकि मौर्य की सांसद पुत्री संघमित्रा का कहना है कि उनके पिता अभी सपा में शामिल नहीं हुए हैं, वह दो दिन बाद अपनी रणनीति का खुलासा करेंगे।  

comments

.
.
.
.
.